नौकरी मेला- भारी संख्या में पहुंचे पूर्व सैनिक

गुवाहाटी- नारंगी स्थित सेना छावनी में रविवार को एक पूर्व सैनिक नौकरी मेला का आयोजना किया गया, जिस में भाग लेने के लिए हज़ारों की  संख्या में पूर्व सैनिक पहुंचे. मेले का आयोजन पुनर्वास महानिदेशालय, नई दिल्ली द्वारा,  51 सब एरिया मुख्यालय के तत्वावधान में किया गया था.

मेले का उद्देश्य, प्रशिक्षित, कुशल ईमानदार और अनुशासित पूर्व सैनिक और कारपोरेट घरानों के बीच सीधा सम्पर्क स्थापित करवाना था ताकी दोनों को अपने अपने ज़रुरत के अनुसार उमीदवार और नौकरी  मिल सके.

Job Mela-2

Job Mela-3

 

 

 

 

 

 

पूर्वोत्तर में पूर्व सैनिकों के लिए इस तरह का नौकरी मेला पहली बार आयोजित हुआ था जो काफी सफल रहा. इस मेले में हज़ारों  की संख्या में पूर्व सैनिकों ने भाग लिया और अपने कुशल अनुभव, प्रशिक्षण का प्रदर्शन किया. पूर्व सैनिकों के नज़र में यह नौकरी मेला बड़ा ही कारगर साबित हुआ, क्योंकि मेले में आये कई पूर्व सैनिक नौकरी हासिल कर घर वापस गए.

इस मेले को सफलता पूर्वक आयोजन करने के लिए मेजर जनरल एके झा, जीओसी 51  और उन के मार्गदर्शन में उन की पूरी टीम  पिछले कई दिनों से दिन रात म्हणत कर रही थी.  उन की कोशिश थी कि पहली बार पूर्वोत्तर में आयोजित हो रहे इस मेले में आने वाला कोई भी पूर्व सैनिक मायूस वापस नहीं जाए और उन्हें रोज़गार का अवसर मिल सके.

इस नौकरी मेले में  रोज़गार की तलाश में जहां पूर्वोत्तर के कोने कोने से पूर्व सैनिक आये थे, वहीं इन पूर्व सैनिकों के बीच से अच्छे और कुशल उमीदवार का चयन करने बड़ी बड़ी कम्पनियों के मानव संसाधन विभाग भी पहुंचा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: