NATIONAL

झारखंड: शराब बिक्री को ले कर महिलाओं का विरोध प्रदर्शन

जमशेदपुर

शराब स्वस्थ के लिए अच्छी है या नहीं लेकिन समाज के लिए तो यह अच्छी चीज़ नहीं है. जिस गाँव में शराब की दुकाने हैं वहाँ के परिवार में अशांती, समाज में अश्लील हरकतें देखने को मिली हैं और इस  का शिकार अधिकतर महिलाएं होती हैं. ऐसा मानना है झारखंड के उन महिलाओं का जो शराब बिक्री को ले कर सड़क पर उतर आईं और जिला उपायुक्त कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया.

दरअसल धालभुमगढ थाना क्षेत्र की चार चक्का गांव में सरकारी शराब दुकान खोलने के विरोध में ग्रामीण महिलाएं उपायुक्त कार्यलय पहुंच कर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन के बैनर तले प्रदर्शन किया.

प्रदर्शन के बाद उपायुक्त के नाम सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से महिलाओं द्वारा मांग की गई है कि सरकार के द्वारा चार चक्का गांव में सरकारी शराब दुकान खोले जाने से गांव का माहौल खराब हो जाएगा.  इससे  सबसे ज्यादा प्रभावित मांहिलाए होंगी.

महिलाओं का आरोप है कि गांव में सरकारी शराब दुकान खोले जाने से गांव के अंदर अप्रिय घटनाएं घटने लगी हैं. बड़े लोगों के साथ अब बच्चे भी शराब का नशा करने लगे हैं.

चार-चक्का गांव की महिलाओं धमकी दी है कि सरकारी शराब दुकानें बंद नहीं की गई तो सभी गांवों की महिलाएं उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगी.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close