जम्मू आतंकी हमला: 2 जवान शहीद 4 घायल

जम्मू

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के हुए आतंकी हमले में 2 जवानो के शहीद और 4 के घायल होने की खबर है. जम्मू-कश्मीर के संसदीय मामलों के मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने विधानसभा में जानकारी देते हुए बताया है कि जेसीओ मदन लाल चौधरी और मोहम्मद अशरफ इस हमले में शीद हो गए हैं.

मंत्री ने बताया कि मदन लाल चौधरी की बेटी नेहा भी इस हमले में ज़ख़्मी हुई हैं. इसके साथ ही एआर वीरी ने कर्नल रोहित सोलंकी, लांस नायक बहादुर सिंह और सिपाही अब्दुल हामिद के ज़ख़्मी होने की जानकारी दी है.

माना जा रहा है कि इस हमले के पीछे पाकिस्‍तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद का हाथ है.  इस हमले में भी सभी आतंकी पाकिस्‍तानी हैं.  नौ फरवरी को जब संसद हमले के दोषी अफजल गुरु की मौत की बरसी थी उसके बाद ही इस हमले को अंजाम दिया गया. हमले के लिए 10 फरवरी की तारीख को चुना गया क्‍योंकि 11 फरवरी को मकबूल भट की बरसी है.  मकबूल भट जम्‍मू कश्‍मीर लिब्रेशन फोर्स (जेकेएलएफ) का फाउंडर था और उसे 11 फरवरी 1984 को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई थी.

इंटेलीजेंस की ओर से चेतावनी दी गई थी कि जैश के आतंकी अफजल गुरु की पांचवीं बरसी पर सैन्‍य ठिकानों को निशाना बना सक‍ते हैं.  सुंजवान में जहां हमला हुआ है वहां पर जम्‍मू कश्‍मीर लाइट इंफ्रेंट्री की 36वीं ब्रिगेड स्थित है.  यह आर्मी कैंप श्रीनगर-जम्‍मू-पठानकोट हाइवे पर स्थित है और यहां काफी घनी आबादी है. साफ है कहीं न कहीं आतंकियों का मकसद बड़ी तबाही मचाना था.a

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: