जम्मू-कश्मीर के छात्रों ने की IAS और IPS कोचिंग सेंटर की मांग

नई दिल्ली

जम्मू-कश्मीर के अध्‍यापकों और छात्रों ने अपने राज्य में IAS और IPS कोचिंग सेंटर की मांग राखी है। यह मांग उन्हों ने केद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू के समक्ष रखा।  अध्यापक और छात्र आज एक कार्यक्रम के तेहत मंत्री से मिलने पहुंचे थे और उसी दौरान उन्हों ने गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू से आग्रह किया की जम्मू कश्मीर छात्रों के लिए IAS और IPS कोचिंग सेंटर की व्यवस्था की जानी चाहिए, जिस पर मंत्री उन्हें उन की मांगों पर विचार करने का आश्‍वासन भी दिया।

दरअसल गृह राज्य मंत्री से मिलने आये यह बच्‍चे जम्मू कश्मीर के विभिन्‍न स्‍कूलों में पढ़ते हैं। ये सभी छात्र कुपवाड़ा जिले के दूर-दराज इलाकों के हैं। ये सभी छात्र दो अध्‍यापकों के साथ 8 फरवरी, 2016 को श्रीनगर से चले थे। इस कार्यक्रम के तहत बच्‍चे पहले कर्नाटक राज्‍य में बैंगलुरू और मैसूर गए थे। छात्रों के इस टूर का आयोजन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने किया है। मुलाकात के दौरान छात्रों ने विभिन्‍न ऐतिहासिक स्‍थानों की यात्रा से प्राप्‍त अनुभवों को साझा किया।

बच्‍चों से बात करते हुए श्री किरेन रिजिजू ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर के बच्‍चों से मिलकर उन्‍हें बहुत खुशी हो रही है। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर के बच्‍चों की देश के अन्‍य हिस्‍सों की यात्रा के संबंध में कार्यक्रम के आयोजन के लिए सीआरपीएफ के प्रयासों की सराहना की। उन्‍होंने सीआरपीएफ को बधाई दी कि वह न केवल देश की सुरक्षा में संलग्‍न है, बल्‍कि समाज सेवा भी कर रहा है।

श्री किरेन रिजिजू ने कहा कि भारत विश्‍व के अत्‍यंत खूबसूरत देशों में शामिल है और यहां की विभिन्‍न संस्‍कृतियों को जानने और समझने के लिए इस यात्रा से बच्‍चों को बहुत सहायता मिलेगी। उन्‍होंने कहा कि बच्‍चे घर लौट कर अपने मित्रों और परिवार वालों से अपने अनुभवों को साझा करें। उन्‍होंने बच्‍चों से कहा कि वे खूब मन लगाकर पढ़ें और भारत को गौरवशाली बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: