जे डे हत्या केस में गैंगस्टर छोटा राजन समेत 9 को उम्र क़ैद

 

मुंबई

करीब सात साल पुराने  जोर्तिमय डे  हत्या (जे डे हत्या ) केस  में मुंबई की स्पेशल मकोका कोर्ट ने आज गैंगस्टर छोटा राजन को दोषी करार देते हुए उसे उम्र क़ैद की सजा सुनाई है. जब कि इस केस में कोर्ट ने पत्रकार जिग्ना वोरा और जोसेफ पॉल्सन को बरी कर दिया गया है.

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश समीर अडकर ने इस मामले में 11 आरोपियों से 9 को दोषी करार दिया है और दो को बरी कर दिया है.

आप को बता दें कि  11 जून साल 2011 को पत्रकार जे डे की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. मोटरसाइकिल में आए शूटरों ने मुंबई के पवई में जेडे को गोली मार दी थी.

कहते हैं कि जेडे की मां का घर घाटकोपर में था और वो अपने घर पवई में थे.  हर दिन वो मां से मिलने आया करते थे.  11 जून 2011 को मां से मिलकर घर लौटते समय मोटरसाइकिल सवार शूटरों ने गोली मार कर हत्या कर दी थ.

 जेडे की हत्‍या के बाद से ही इसमें छोटा राजन का हाथ होना बताया जा रहा था. लेकिन हत्या  के कुछ ही दिनों बाद एक न्‍यूज चैनल को इंटरव्‍यू देकर छोटा राजन ने इस बात पर मु‍हर लगा दी थी और खुद ही कबूला था कि हत्या  उसने ही करवाई थी.

हत्या के पीछे कारणों के बारे में बताते हुए छोटा राजन ने बताया था कि जेडे उसकी गैंग के खिलाफ लिखने लगे थे. छोटा राजन ने हत्या  के पीछे एक कारण यह भी बताया था कि उसे शक था कि जेडे और दाऊद के संबंध है जो उसके लिये खतरा पैदा कर स‍कता ह.  छोटा राजन ने स्टार न्यूज से कहा था, जेडे लगातार मेरे खिलाफ लिख रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: