इरोम का आरोप- भाजपा ने चुनाव लड़ने के लिए 36 करोड़ का दिया ऑफर

नई दिल्ली

आर्म्ड फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट के खिलाफ वर्षों तक भूक हड़ताल करने वाली मणिपुर की इरोम शर्मीला ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा  है कि भाजपा ने उन्हें चुनाव लडऩे के लिए 36 करोड़ रुपए देने की बात कही है। हालांकी भजपा ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है I

इरोम के मुताबिक मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लडऩे के लिए उन्हें भाजपा की ओर से रुपए की पेशकश की गई। इरोम के अनुसार भाजपा के नेता ने कहा है कि कांग्रेस के सीएम पद के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लडऩे के लिए 36 करोड़ रुपए की जरूरत होगी। अगर वह चुनाव के लिए राशि नहीं जुटा पा रही हैं तो उन्हें भारतीय जनता पार्टी इसके लिए धन का प्रबंध करेगी।

इरोम के बयान के बाद भाजपा ने उनके दावे का खंडन किया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिस राम माधव ने कहा है कि उनका आरोप बिलकुल झूठा है। साथ ही कहा है कि मणिपुर में चुनाव प्रचार में उतने रुपए खर्च नहीं हो रहे है। इरोम को चुनाव लडऩे के लिए दूसरा सम्मानजनक रास्ता खोजना चाहिए।

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू  में इरोम ने कहा था कि भाजपा ने उनको राज्य के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह के खिलाफ चुनाव लडऩे की बात कही थी। साथ ही कहा था कि अगर वो इसके लिए धन नहीं जुटा पाएंगी तो केंद्र उनकी पूरी सहायता करेगी।

गौरतलब है कि मणिपुर में 60 विधानसभा सीटों के लिए विधानसभा चुनाव होने हैं। इरोम शर्मिला राज्य के सीएम ओकराम इबोबी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव मैदान में हैं। सूबे में 2 चरणों में मतदान संपन्न होंगे, यहां 4 मार्च को पहले चरण और 8 मार्च को दूसरे चरण का मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: