और रियो ओलम्पिक में खलेने का मैरीकॉम का सपना टूटा गया !!

अस्टाना

सपना देखना अच्छी बात है I सपना देखने बिना आगे बधा भी नहीं जा सकता है I लेकिन जब सपना टूटता है तो बड़ी तकलीफ होइती है I लेकिन इस तकलीफ को कुछ छण में ही फेंक देना और फिर आगे बढ़ जाना ही सपना को पूरा करने का अगला  प्रयास होता है I ऐसा ही कुछ हुआ है भारत की स्टार महिला मुक्केबाज़ एम.सी. मैरीकॉम के साथ, रियो ओलिम्पिक में खेलने का उन का सपना टूट गया है I

मैरीकॉम इसी साल अगस्त में होने वाले रियो ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकेंगी। वह शनिवार को विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में हार कर ओलम्पिक की दौड़ से बाहर हो गईं। 2012 लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक हासिल करने वाली मैरीकॉम को जर्मनी की एजिजे निमानी ने 51 किलोग्राम वर्ग में 2-0 से हराया।

हाल ही में राज्यसभा के लिए मनोनीत भारतीय मुक्केबाज के पास रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने का यह आखिरी मौका था और वह इस बाधा को पार करने में विफल रहीं। गौरतलब है कि विश्व चैंपियनशिप में तीन वर्गों 51 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा वर्ग में मुक्केबाजों के पास रियो के लिए क्वालिफाई करने का आखिरी मौका है। इस चैंपियनशिप में 12 रियो टिकट दांव पर लगे हैं और प्रतिभागियों को रियो के लिए टिकट पक्का करने के लिए कम से कम सेमीफाइनल तक का सफर तय करना होगा लेकिन मेरीकॉम दूसरे ही दौर में हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: