भारतीय हैकरों ने हैक किया पाकिस्तानी वेबसाईट्स- लिया पठानकोट का बदला

नई दिल्ली

पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले का बदला लेने के लिए भारतीय हैकरों ने पाकिस्तानी सरकार की दर्जनों  वेबसाईट्स हैक कर लिया है। साइबर एक्सपर्ट ने इस बात की पुष्टि की है। हांलाकि अब तक पाकिस्तान ने इस बारे में कुछ भी नही कहा है।

niranjan-hackहैक किए गए वेबसाइटों में ले.कर्नल निरंजन राय की 18 महीने की बेटी का फोटो लगा दिया है। उन्होंने इस फोटो को शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल की बेटी को समर्पित किया है। हैकरों कहना है कि “ये कोई साइबर युद्ध नहीं है बस एक संदेश है”। हैकरों ने अपने समूह का नाम इंडियन ब्लैक हैट्स रखा है। हैकरों ने लिखा है कि ‘आईबीएच की ओर से बहादुर सिपाही के परिवार को सलाम। एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत करते हुए आईबीएच के एक सदस्य ने कहा कि हमने पाकिस्तान की वेबसाइटों से कुछ भी डिलीट नहीं किया, बल्कि वहां के लोगों को संदेश देने के लिए शहीद निरंजन की बेटी की फोटो अपलोड की है। सदस्य ने आगे कहा कि यह साइबर वॉर नहीं है, बल्कि हमारा मकसद संदेश देना था।

एक ब्रिटिश वेबसाइट ने भारतीय हैकरों के हवाले से लिखा है कि फिलहाल हमारी आर्मी जवाब नही दे रही है। लेकिन हम चुप नही बैठेंगे। इसलिए हम उन्हें वर्चुअल वर्ल्ड में हराएंगे। साइबर क्राइम एक्सपर्ट्स के मुताबिक, भारत के कई हैकर ग्रुप साथ मिलकर पाकिस्तान की वेबसाइट्स को ठप कर रहे हैं। इन हैकरों ने केवल पाक सरकार ही नही बल्कि जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा, सिमी और इंडियन मुजाहिद्दीन के प्रोपगैंडा वीडियो को भी निशाना बनाया है।

इन वेबसाइट्स पर दिए गए प्रोफाइल्स को भी ब्लॉक किया गया है। सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्तान का साइबर टेरिटरी पर हमले बढ़ गए है। हर वेबसाइट को हैक या ब्लॉक किया जा रहा है। इसके बाद वहां इंडियन फ्लैग दिखाई दे रहा है। साथ ही देश भक्ति के गाने भी बजने लगते है। इससे पहले पेरिस अटैक के बाद भी एनोनिमस ग्रुप के हैकरों ने आईएसआईएस के कई वेबसाइटों को हैक कर लिया था और साथ ही उनके अनगिनत प्रोपगैंडा वीडियो को डिलीट कर दिया था। उन्होने भी इसे पेरिस अटैक का बदला बताया था। इस हमले में 133 लोगों की जाने गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: