“अतुल्य भारत” अभियान- आमिर नहीं अब बिग बी हो सकते हैं ब्रैंड ऐंबैसडर

नई दिल्ली

“अतुल्य भारत” अभियान से अभिनेता आमिर खान को हटाए जाने के बाद अब बिग बी को इस अभियान का ब्रैंड ऐंबैसडर बनाया जा सकता है. अमिताभ बच्चन बीते कई सालों से गुजरात के ब्रैंड ऐंबैसडर भी हैं. अमिताभ बच्चन अब अतुल्य भारत अभियान का नया चेहरा बनने के लिए मोदी सरकार की पहली पसंद बन सकते हैं. पर्यटन मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा, ‘अमिताभ बच्चन इस काम के लिए मंत्रालय की पहली पसंद होंगे.’ उन्होंने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के नामों पर भी विचार चल रहा है.

पर्यटन मंत्रालय से अनुबंधित ऐड एजेंसी के साथ आमिर खान का करार समाप्त हो गया है। आमिर ने इसके बाद अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं सरकार के फैसले का सम्मान करता हूं. मुझे अतुल्य भारत के लिए दस साल काम करने का मौका मिला.

आमिर खान ने कहा है कि मैंने इसके लिए कोई पैसे नहीं लिये. भारत अतुल्य रहेगा चाहे मैं ब्रॉड एबेंसेडर रहूं, ना रहूं. सरकार यह फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है कि इस अभियान के लिए उन्हें कौन-सा चेहरा चाहिए. आमिर के अतुल्य भारत अभियान को लेकर कल दिन भर मीडिया में असमंजस की स्थिति बनी रही. दोपहर में पर्यटन मंत्रालय ने इस पर सफाई दी थी कि उन्हें हटाया नहीं गया, लेकिन शाम होते-होते पर्यटन मंत्री महेश शर्मा ने साफ कर दिया कि उन्हें अनुबंध की समाप्ति के बाद हटा दिया गया है.

आमिर को अतुल्य भारत अभियान से हटाने के बाद अब यह एक राजनीतिक मुद्दा बन गया है. कांग्रेस ने कहा है कि संबंधित कंपनी का अनुबंध खत्म होना तो बहाना है, असल में आमिर को सबक सिखाना है. कांग्रेस ने कहा कि आमिर को सरकार के खिलाफ बोलने की सजा दी गयी है. आमिर खान ने पिछले दिनों असहिष्णुता के मुद्दे पर अपनी बेबाक राय सामने रखी थी. उन्होंने कहा था कि देश के माहौल को देखते हुए उनकी पत्नी इतना परेशान हो गयी कि उन्होंने देश से बाहर जाने की बात कर दी थी.

उधर अमिताभ बच्चन पहले ही गुजरात, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के अलावा सरकार की कई योजनाओं में प्रचार का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने अटल पेंशन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, पोलिया, जैसे कार्यक्रम के साथ साथ किसान चैनल में भी अपनी आवाज दी है. उन्होंने इस तरह के काम के लिए कोई पैसा नहीं लिया. अमिताभ बच्चन और नरेंद्र मोदी के अच्छे रिश्ते को लेकर पहले भी कई खबरें आयी. उन दोनों ने अपने संबंधों पर भी मीडिया में खुलकर बात की है. एक टीवी कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन ने  साफ कर दिया था कि देश के लिए उन्हें ऐसा कोई भी काम करने का मौका मिलेगा तो वो पीछे नहीं हटेंगे.

One thought on ““अतुल्य भारत” अभियान- आमिर नहीं अब बिग बी हो सकते हैं ब्रैंड ऐंबैसडर

  • January 7, 2016 at 8:29 pm
    Permalink

    I like the news

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: