तिनसुकिया में आईईडी विस्फोट,11 घायल, उल्फा स्वाधीन पर संदेह

तिनसुकिया 

आज शाम तिनसुकिया के पांच आली में भयानक आईईडी विस्फोट को अंजाम दिया गया। विस्फोट को ले कर उल्फा स्वाधीन पर संदेह किया जा रहा है I एक व्यावसायिक प्रतिष्ठान के बाहर डस्टबिन में यह बम प्लांट किया गया था। घटना में 11 लोग घायल हो गए जिनमें से 5 की हालात नाजुक बताई जा रही है। इन पाँचों की शिनाख्त स्वाति प्रसाद, पराग बरठाकुर, हेमंत बुढ़ागोहाईं, मनोज महतो और सुभाष वर्मा के तौर पर की गई है। सभी घायलों को इलाज के लिए असम चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर विस्फोट के बाद तिनसुकिया पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त ने विस्फोटस्थल का दौरा किया।

tinsukia-blast--2
Photos By: Krishna Upadhyay

पिछले 24 घंटों में तिनसुकिया में विस्फोट की यह दूसरी घटना है। आज तड़के 1.30 बजे भी पदुमणि चाय बागान के मालिक के घर पर ग्रेनेड हमला किया गया था।

पुलिस के मुताबिक इन हमलों के पीछे उल्फा स्वाधीन का हाथ है। कल सेना और पुलिस के साझा अभियान में उल्फा के एक कट्टर कैडर रंगमन उर्फ मैकुरी असम के मारे जाने के बाद बदला लेने के इरादे से यह विस्फोट किया गया है। इस विस्फोट के जरिए हिंदी भाषियों को निशाना बनाने की कोशिश की गई है। विस्फोट के बाद पुरे शहर में आतंक का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: