श्रीनिवासन ICC के चयरमैन, और शास्त्री को IPL के डायरेक्टर पद से हटाए गए.

sports desk/nesamachar

गुवाहाटी- जैसा की अटकलें लगाई जा रही थी,  एन श्रीनिवासन को आज आईसीसी अध्यक्ष पद से हटा दिया गया जब कि बीसीसीआई ने उनकी जगह अपने नव निर्वाचित अध्यक्ष शशांक मनोहर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के पद पर मनोनीत करने का फैसला किया. श्रीनिवासन को हटाने का फैसला बीसीसीआई की 86वीं सालाना आम बैठक में लिया गया.

पिछले साल जून में आईसीसी अध्यक्ष बने श्रीनिवासन का कार्यकाल अगले साल जून में खतम होना था. उनकी जगह बाकी समय के लिये मनोहर आईसीसी अध्यक्ष रहेंगे. इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट में श्रीनिवासन के दौर का भी अंत हो गया.

उन्हें 2013 के आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को सट्टेबाजी के आरोपों का दोषी पाया गया था. अब श्रीनिवासन सिर्फ तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं. उनकी कंपनी इंडिया सीमेंट्स चेन्नई सुपर किंग्स टीम की मालिक है जिसे आईपीएल से दो साल के लिये निलंबित कर दिया गया.

इसके साथ ही चयनकर्ता रोजर बिन्नी को भी उनके पद से हटा दिया गया है. बिन्नी का नाम हितों के टकराव के मामले में सामने आ रहा था. बिन्नी की जगह एमएसके प्रसाद को नया चयनकर्ता बनाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री को भी आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल से हटा दिया गया है. मुंबई में हुई बीसीसीआई की एजीएम में ये बड़े फैसले लिए गए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: