असम में बोले मोदी, इस प्यार का ऋण मैं ब्याज समेत विकास के साथ लौटाऊंगा

रोहा

By- Rashmi Rekha Bhuyan

दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए गुवाहाटी में उपस्थित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चार चुनावी रैलियों में हिस्सा ले रहे है। सबसे पहले वे रोहा पहुँचे जहाँ उन्होंने पहली चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने सबसे पहले बड़ी संख्या में उपस्थित जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके इस प्यार का ऋण मैं ब्याज समेत विकास के साथ लौटाऊंगा। असम की शकल सूरत बदलने में कोई कमी नहीं रखूँगा। उन्होंने कांग्रेस पर परिवार केंद्रित राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि जो परिवार से बाहर नहीं आ सकता वह देश की परवाह कैसे करेगा। इसलिए मैं असम आया हूँ ताकि आपका विकास कर सकूँ। कांग्रेस की सरकार ने 15 साल में अपने परिवार के अलावा किसी का भला नहीं किया।

BJP--2-add

पहले चरण के भारी मतदान के लिए जनता का अभिनंदन करते हुए उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री मुस्कुराना तक भूल गए है। डर के मारे अब उन्होंने दिल्ली से अपने शीर्ष नेताओं को बुलाया है। लेकिन जो नेता दिल्ली को नहीं बचा पाए वे मुख्यमंत्री की मदद क्या करेंगे। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि दूसरे चरण में भी ऐतिहासिक मतदान कर बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए।

मोदी ने जनता से यह सवाल करते हुए कि पूरी दुनिया में हिंदुस्तान की जय-जयकार क्यों हो रही है, यह कहा कि केंद्र में 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से ऐसा हुआ है। इसलिए असम में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए। उन्होंने जनता से झूठे अफवाहों से बचने का भी आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि हम टुकड़ों में समाज की सोच नहीं रखते इसलिए समाज की भलाई के लिए बीजेपी की सरकार चुने। मोदी ने केंद्र द्वारा राज्य को आवंटित राशि का मुद्दा उठाते हुए कहा कि असम सरकार के पास उस राशि को खर्च करने के लिए योजना तक नहीं है। इसी वजह से गरीबों तक वह राशि नहीं पहुँचती ना ही कोई काम होता है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति आय में भी देश के अन्य हिस्सों से असम पिछड़ा हुआ है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी कटाक्ष करने से मोदी नहीं चूंके। उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह खुद चुनाव प्रचार में यहाँ कहकर गए है कि जुबान से ज्यादा काम बोलता है। हाल ही में कोयला घोटाले में हुई गिरफ्तारी ने मनमोहन सिंह की बात को सही साबित किया है।

उन्होंने जनता से बीजेपी और उसकी गठबंधन पार्टियों को जीताने की अपील करते हुए बीजेपी की सरकार बनने का दवा भी किया।

प्रधानमंत्री रोहा में सभा को संबोधित करने के बाद रंगिया रवाना हो गए जहाँ एक और सभा को संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: