मिस्र का विमान हाइजैक करनेवाला हाइजैकर निकला सनकी प्रेमी

वेब डेस्क

मिस्र का विमान हाइजैक करने वाला हाइजैकर एक सनकी प्रेमी निकला. विमान का एक अधिकारी जब हाइजैकर से मिलने गयी तो उसने अपने पूर्व पत्नी का जिक्र करते हुए उसे पत्र देने की बात कही और वह साइप्रस में शरण की मांग किया. तब जाकर खुलासा हुआ कि हाइजैकर कोई आतंकी नहीं बल्कि एक सनकी प्रेमी है. हालांकि अभीतक किसी भी आधिकारिक स्रोत से इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

खबरों के अनुसार आज मिस्र की एक घरेलू विमान को हाइजैक कर साइप्रस में उतारा गया था. हाईजैक किया गया विमान एलेक्ज़ेंड्रिया से काहिरा जा रहा था और इसमें 81 यात्री सवार थे.  बाद में साइप्रस सरकार के प्रयास से सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया था. हाइजैकर का नाम इब्राहिम समाहा बताया था जिस ने अपने शरीर पर बम बांध रखा था और बार-बार विमान को उड़ाने की धमकी दे रहा था.

हाइजैकर ने 4 विदेशी नागरिकों और एक क्रू के सदस्य को बंधक बना लिया था. बाकी यात्री और क्रू के सदस्यों को छोड़ दिया था.

एक स्थानीय महिला पत्रकार ने दावा किया है कि हाइजैकर ने अपनी पत्नी को चिट्ठी देने और साइप्रस में शरण मांगने के लिए विमान का अपहरण किया था.

 इन सब के बीच पूरी दुनिया की आंखे कुछ समय के लिए इस घटना पर टिक गयी थी. हालांकि काफी कम समय में सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और अब हाइजैकर भी पुलिस के कब्जे में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: