गिरीश कर्नाड को जान से मारने की धमकी, कर्नाड ने माँगी माफी

News desk/nesamachar

बैंगलुरु: ज्ञानपीठ पुरस्कार से सम्मानित नाटककार और अभिनेता गिरीश कर्नाड को कुलबर्गी की तरह जान से मारने की धमकी मिली है। कर्नाड को धमकी दी गई है कि उनका भी वही हाल होगा जो कन्नड़ लेखक एमएम कलबुर्गी का हुआ था। गौर हो कि कलबुर्गी की अगस्त में हत्या कर दी गई थी। किसी अज्ञात चंद्रा नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट कर यह धमकी दी है। हालांकि इस व्यक्ति ने अपना ट्वीट हटा लिया था।

धमकी दिए जाने के बाद ज्ञानपीठ पुरस्कार सम्मानित कर्नाड ने अपने बयान पर माफी मांग ली है. गौरतलब है कि कर्नाटक सरकार टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है जिसका विरोध भाजपा और कई हिंदू संगठन कर रहे हैं. पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन के दौरान एक वीएचपी नेता की मौत हो गयी थी.

उल्लेखनीय है कि कर्नाड ने कहा था कि अगर टीपू सुल्तान हिंदू होते तो उनका भी कद मराठा शासक छत्रपति शिवाजी की तरह ही प्रखर होता. कर्नाड ने विवाद को हवा देते हुए कहा था कि बेंगलुरु के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम टीपू सुल्तान के नाम पर रखा जाए. गिरीश कर्नाड ने अपना तर्क देते हुए कहा था कि केंपेगौड़ा टीपू सुल्तान की तरह फ्रीडम फाइटर नहीं थे. कर्नाड के बयान पर कई हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति जताई थी और उनका विरोध किया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: