फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा, आतंकियों से क्रूरता से निपटा जाएगा

Francois Hollandeपेरिस-  फ्रांस में हुए सिलसिलेवार आतंकी हमलों के तुरंत बाद राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राष्ट्र को संबोधित किया. ओलांद ने इस हमलें को दहशत से भरा करार दिया और कहा कि आतंकियों के साथ क्रूरता से निपटा जाएगा. ओलांद ने कहा कि स्टेट ऑफ इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है. साथ ही बॉर्डर को सील किया गया है

फ्रांस के राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में दो फैसलों के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि पहला राष्ट्र में स्टेट ऑफ इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है जिसका मतलब है कि कुछ जगहों को बंद रखा जाएगा, ट्रैफिक को बैन किया जा सकता है और सर्च अभियान चलाया जा सकता है. स्टेट ऑफ इमर्जेंसी पूरे फ्रांस में लागू होगी.

दूसरा फैसला बॉर्डर को सील करने पर लिया गया है. ओलांद ने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी जुर्म करने के लिए बॉर्डर पार न कर सके और जिन्होंने ऐसा किया है वह देश से भाग ने सकें.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि यह हमारे ऊपर किया गया एक और आतंकी हमला है और हम जानते हैं कि ये कहां से हुआ है, ये कौन अपराधी हैं, ये कौन से आतंकवादी हैं. ओलांद ने देशवासियों से एक रहने को कहा और पीड़ितों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की.

पीएम मोदी ने कहा, भयावह और पीड़ा देने वाली खबर
हमले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, पेरिस से आ रही खबर बड़ी ही भयावह और पीड़ा देने वाली है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। दुख की इस घड़ी में हम फ्रांस के साथ हैं।

ओबामा ने कहा, पेरिस की घटना से मैं स्तब्ध
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि पेरिस में हुई घटना से मैं स्तब्ध हूं। हम लोग पूरी तरह से फ्रांस की जनता के साथ हैं। हमसे जो भी मदद हो सकेगी हम करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस हमले की निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा है कि ये मानवता पर हमला है और अमेरिका पूरी तरह से फ्रांस के साथ खड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: