NORTHEAST

असम- तेल टैंकर में लगी आग, 4 की मौत 30 घायल

गोलाघाट

एक तेल टैंकर के कल देर रात असम के गोलाघाट जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर पलट जाने के बाद उसमें विस्फोट हो जाने से 4 लोग जलकर मर गए और 30 से अधिक लोग झुलस गए. खबर के अनुसार राजमार्ग के समीप के कम से नौ मकान इस आग में जलकर राख हो गए. उनमें ज्यादातर चाय बागान के मजदूरों के मकान थे.

बता दें कि बीती रात 11 बजे के आसपास गोलाघाट जिले के देरगांव स्थित रंगामाटी के रांगलीटिंग इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-37 के किनारे एक गैस टैंकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे के बाद टैंकर से गैस का रिसाव होने लगा. इसी बीच टैंकर में अचानक आग लग गई. आग लगते ही टैंकर में भयानक विस्फोट हो गया. विस्फोट के बाद आग की चिंगारी पास के घरों में छिटककर पहुंच गई. देखते ही देखते 20 से अधिक घर आग की भयानक चपेट में आ गए. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस व अग्निशमन विभाग की टीम ने आग बुझाने में जुट गई।

मध्य रात्रि होने की वजह से लोग अपने घरों में सो रहे थे.  आगजनी के बाद पूरे इलाके में चिख-पुकार मच गई. इस दौरान एक ही परिवार के तीन लोगों की मौके पर आग में झुलस जाने से मौत हो गई जब की एक ने अस्पताल में दम तोड़  दिया.

वहीं 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से आग में झुलस गए. आग में झुलसे लोगों को पुलिस ने तुरंत जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में दो की हालत अभी भी बेहद चिंताजनक बनी हुई है.

घटना की जानकारी मिलते ही सुबह स्थानीय विधायक व मंत्री अतुल बोरा मौके पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने सभी प्रभावितों को सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

उल्लेखनीय है कि सरकार ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की गई है. साथ ही जिला प्रशासन ने फौरी तौर पर प्रभावितों को आपदा राहत कोष से सहायता उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. जिला प्रशासन ने मामले की जांच कराने का आदेश जारी किया है.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close