फिर कांपी धरती, पूर्वोत्तर समेत काँप उठा आधा भारत

गुवाहाटी

 बुधवार की शाम को एक बार फिर धरती कांपी और उस के साथ ही पूर्वोत्तर समेत काँप उठा आधा भारत. म्यांमार में बुधवार शाम को आए तेज भूकंप के झटके कोलकाता, गुवाहाटी,  पटना, सिक्किम, देहरादून, दिल्ली समेत भारत के कई जगहों पर महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप शाम में सात बजकर 25 मिनट पर आया और इसकी गहराई 134 किलोमीटर थी. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 दर्ज की गई. अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई बड़ी खबर नहीं है.

तीन दिनों के अंदर यह दूसरा भूकंप है. दो दिन पहले भी हिंदुकश के पास 6.8 तीव्रता का भूकंप आया था. जिसमें एशिया के तीन देश हिल गए थे. भारत, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के कुछ इलाकों में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया था.

  • कोलकाता में भूकंप के तेज झटके महसूस होने के बाद लोग घरों और दफ्तरों से बाहर निकलकर सड़कों पर आ गए. भुंप के बाद कुछ देर के लिए मेट्रो सेवा रोक दी गयी थी. खबर है की कोल्कता में मेट्रो के एक पिलर में दरार आ गयी है. लेकिन यह दरार कितना गहरा है अभी इस की खबर नहीं है
  • गुवाहाटी के उलुबाड़ी के पास एक इमारत की लिफ्ट टूट कर गिरने की खबर मिली है, यहाँ एक व्यक्ती की भी घायल होने की खबर है
  • भूकंप के बाद गुवाहाटी के कई इलाकों में घंटों बीएसएनएल नेटवर्क काम करना बंद कर दिया, लोग अपने लोगों की सुचना लेने के लिए परेशान थे . लोग बीएसएनएल अधिकारियों को फ़ोन कर रहे थे, लेकिन वोह भी बेकार था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: