घुसपैठियों को न दे रोजगार व संरक्षण- सोनोवाल

गुवाहाटी 

राज्य में घुसपैठियों से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने उन्हें रोजगार व संरक्षण न देने का आह्वान किया है। रविवार को माछखोवा स्थित आईटीए सेंटर में नागरिक अभिनंदन समिति के सौजन्य से तथा गुवाहाटी पूर्वोत्तर सांस्कृतिक समन्वय समिति, मारवाड़ी सम्मेलन के सहयोग से आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि घुसपैठ की समस्या का समाधान केवल सुरक्षा एजेंसियां अकेले नहीं कर सकती, बल्की हमसब को मिल कर इस से निपटना होगा । घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें राज्य से खदेड़ने के लिए सभी जाति, धर्म के लोगों को मिलकर कदम उठाना होगा। उन्हें किसी भी सूरत में रोजगार और संरक्षण न दें।

सोनोवाल ने मारवाड़ी समाज से आह्वान किया कि वे घुसपैठियों की पहचान के लिए आगे आए। मुख्यमंत्री ने ज्योति प्रसाद अगरवाला समेत मारवाड़ी समाज के कई प्रसिद्ध लोगों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि व्यापार हो या शिक्षा का क्षेत्र, मारवाड़ी समाज का हर क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। यहाँ तक कि असमिया जाति के विकास में भी इस समाज का योगदान है। उन्होंने लोगों से सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की अपील की। साथ ही ईमानदारी और मेहनत से काम करते जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने हिंदी भाषी और मारवाड़ी समाज को आश्वासन दिया कि असम में रहने वाले हर नागरिक को यहाँ सम्मान से जीने का अधिकार मिलेगा। जिस तरह विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में सहायक बने उसी तरह असम के चहुंमुखी विकास में भी भागीदार बने।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उपस्थित ढेकियाजुलि के भाजपा विधायक अशोक सिंघल और बरसोला के विधायक गणेश लिम्बू ने सरकार की भावी रुपरेखा का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि असम में भाजपा की सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

VIDEO देखने के लिए क्लिक करें 

https://youtu.be/QqHiYWcxCLM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: