देश का विकास कोने कोने तक पहुंचे- पीएम मोदी

गुवाहाटी

गुवाहाटी के खानापाड़ा मैदान में यूथ रैली को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी इस बात पर जोर दिया कि आज  देश का नौजवान विकास चाहता है और उन की सरकार विकास के एजेंडे को ले कर आगे बढ़ा रही है, ऐसा विकास जो देश के कोने कोने तक पहुंचे। कांग्रेस को निशाने लेते हुए पीएम मोदी ने नौजवानों से पुछा कि “आप खुद ही तय कर लें कि असम का विकास हुआ है या नहीं”। पीएम मोदी ने भरोसा दिलाया कि एफडीआई से मिली रकम पूर्वोत्तर राज्यों के विकास में खर्च की जाएगी।

himantaपीएम मोदी ने कहा की देश को आगे बढाने के लिए उन के पास केवल एक ही एजेंडा है वोह है विकास, विकास और विकास. वोह भे ऐसा विकास जो देश के कोने  कोने और हर राज्य तक पहुंचे। थोड़े से दिनों में अपनी सरकार की सफलता भी मोदी ने यूथ के सामने रखा। उन्हों ने नवजवानों से कहा कि आज आप एन संकल्प के साथ घर वापस जाएं की असम को आगे बढाना है इस के लिए केंद्र सरकार हर क़दम पर आप के साथ है।

पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह और असम के मुख्य मंत्री तरुण गोगोई पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा की पिछले `15 वर्षों में असम के लोगों से केवल वायदे किये गए हैं, पूरे नहीं किये गए, बावजूद इस के की इस राज्य ने 10 वर्षों तक देश को प्रधान मंत्री दिया।

पीएम मोदी ने कहा की इस इलाके के विकास के लिए केंद्र से पैसे तो बहुत आते हैं, लेकिन पैसे जाते कहाँ है यह नहीं मालूम, क्योंकि विकास नज़र नहीं आता। उन्हों ने अपने भाषण में कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी ने सही कहा था कि केंद्र से भेजे गए एक रुपए का सिर्फ पंद्रह पैसे ही गांवों तक पहुंचते हैं।

इस पहले कोकराझार में एक जनसभा को सम्बोधित करते ही पीएम मोदी ने कहा आश्वासन दिया कि कर्बी और बोडो समुदाय को जल्द ही एसटी का दर्जा दिया जाएगा।

पीएम ने कहा कि ये मेरा सपना है कि 2022 में जब देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा तो देश के हर इलाकों में चौबीसों घंटे बिजली उपलब्ध हो सके, हर गरीब से गरीब का अपना एक घर हो और किसान की आमदनी दो गुनी  हो ।

http://www.nesamachar.in/live-narendra-modi-rally-in-guwahati/4372/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: