ओवैसी के घर के बाहर लगा पोस्टर, जिसमें लिखा है ” देश द्रोही “

नई दिल्ली

देश द्रोही होने के निशाने पर कन्हैया कुमार के बाद एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी आ गए हैं | ओवैसी के खिलाफ चारों ओर आवाजें उठ रही हैं, कोई उन्हें देश द्रोही कह रहा है, कोई उन की जुबां काटने वाले को एक करोड़ रूपए का इनाम की घोषणा कर रहा है तो कोई उन से नागरिकता छीन लेने की बात कर रहा है|

उसी बीच अशोक रोड स्थित ओवैसी के घर के सामने उन्हें ‘देशद्रोही’ बताता हुआ और उनपर ‘भारत माता का अपमान’ करने के आरोप वाला पोस्टर लगा दिया गया । हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाए क्योंकि ” भारत माता की जय” नहीं बोलने वाले ओवैसी बे ब्यान को ले कर वह  खफा हैं ।

पोस्टर लगाते ही पुलिस की निगाह उस पर पड़ी और पोस्टर लगाने वाले को हिरासत में ले लिया गया। संसद मार्ग थाना पुलिस ने आरोपी से करीब तीन घंटे तक पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार बुधवार दोपहर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल केरल के मुद्दे पर चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलने पहुंचा था। इसी दौरान एक युवक ओवैसी के 34 अशोका रोड आवास में घुसने की कोशिश की। वह भारत माता की जय के नारे लगा रहा था और उसने अपने शरीर पर ‘भारत माता की जय’ का पोस्टर भी लगाया हुआ था। युवक ने ओवैसी के आवास के गेट पर पोस्टर लगा दिया। पोस्टर में लिखा था कि देशद्रोही ओवैसी यहीं रहता है।

उधर मेरठ में कॉलेज के छात्रों ने बुधवार को ओवैसी का पुतला फूंका और ऐलान किया कि जो भी ओवैसी की जीभ काटेगा उसे 21 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। छात्रों का कहना है कि ओवैसी की संसद की सदस्यता भी रद्द होनी चाहिए।

इस बीच मराठी अखबार सामना ने आज संपादकीय में ओवैसी के बयान का विरोध करते हुए हुए कहा है कि ‘ओवैसी जैसे लोग, जो ‘भारत माता की जय’ नहीं बोल सकते, उनकी नागरिकता रद्द की जानी चाहिए, उनके मतदान का अधिकार भी उनसे छीन लेना चाहिए। और इसके साथ-साथ ऐसे लोगों को कानून के दायरे में लेकर देशद्रोह का मुकद्दमा चलाना चाहिए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: