हरयाणा के गोहना में एक और दलित युवक की मौत -इलाके में तनाव, पुलिस पर लगा आरोप

News desk/nesamachar

फरीदाबाद के सुनपेड गांव में दो दलित बच्चों को जिंदा जलाए जाने की घटना के ठीक बाद हरियाणा के गोहाना कस्बे में 15 साल के एक युवक , गोविन्द  को रहस्यमय परिस्थिति में गुरुवार को मृत पाया गया। उस पर कबूतर चोरी करने का आरोप था। इस घटना के बाद गोहाना में काफी हंगामा हुआ और तनाव बरकरार है। वहीं, परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से गोविन्द की मौत हुई।

Gohana dalit boy death पुलिस के मुताबिक गोविन्द को सोनीपत जिले के गोहाना कस्बा स्थित अपने घर में मृत पाया गया। गोविन्द के परिवार के लोगों ने पुलिस का पर आरोप लगाया है कि पुलिस हिरासत में उसकी मौत हुई है।

दरअसल गोविन्द को कबूतर चोरी के आरोप में हिरासत में लिया गया था। परिवार का आरोप है कि जब वे उसे छुड़ाने थाने पहुंचे तो पुलिसवालों ने पैसों की मांग की। परिवार ने पहले तो दस हज़ार दिए फिर पुलिस ने पांच हजार रुपये की और मांग की। अगले दिन जब गोविंद की मां पैसे लेकर थाने पहुंची तो उसे पुलिसवालों ने बताया कि गोविन्द भाग गया है, लेकिन बाद में उसका शव गांव में ही संदिग्ध हालत में पंखे से लटका मिला। गोविंद के शव पर चोट के निशान हैं और परिवारवालों को आरोप है कि गोविन्द की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: