दलित छात्र खुदकुशी- विश्विद्यालय ने छात्रों के निलंबन को वापस लिया

नई दिल्ली

 

दलित छात्र के ख़ुदकुशी के बाद बढ़ता सियासत को देखते हुए केंद्रीय विश्विद्यालय ने छात्रों के निलंबन को वापस ले लिया है. रोहित वेमुला के साथ इन चार छात्रों को भी निलंबित किया गया था. वेमुला की मौत के बाद विश्वविद्यालय छात्रों के निलंबन को लेकर लगातार सवालों के घेरे में था. विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद ने निलंबन वापस लेने का फैसला लिया है. निलंबन के कारण छात्रों को बाहर टेंट पर रहना पड़ रहा था. रोहित के साथियों का आरोप रहा है कि इसी कारण उसने आत्महत्या कर ली. अब रोहित वेमुला की मौत के बाद अंतत: विश्वविद्यालय ने अपने फैसले को वापस लिया.

रोहित वेमुला की मौत पर थम नहीं रही है सियासत.

हैदराबाद यूनिवर्सिटी में दलित छात्र के आत्महत्या पर सियासत नहीं थम रही है. राजनेताओं का विश्वविद्यालय में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच आना लगातार जारी है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से ले कर आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अऱविंद केजरीवाल तक विश्वविद्यालय पहुंच चुके है.

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल धरने पर बैठे छात्रों से मिलने यूनिवर्सिटी पहुंचे. यहां उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को जमकर कोसा.  उन्हेांने कहा कि मोदी सरकार की नीति है कि मेरी बात मानो वरना मजा चखा देंगे.

केजरीवाल ने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका बयान बहुत शर्मनाक है.  तमाम प्रोफेसरों में भी उनके बयानों को लेकर रोष है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार न हिंदुओं की है न मुसलमानों की न दलितों की. ये सिर्फ सत्ता की भूखी पार्टी है. उन्होंने यूनिवर्सिटी के वीसी के इस्तीफे की मांग की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: