त्रिशूल ले कर हवाई यात्रा करना राधे माँ को पड़ा महंगा, कारवाई करने का कोर्ट का आदेश

मुंबई

स्वयंभू देवी राधे मां  बहुत दिनों से न ही सुर्ख़ियों में है और न ही चर्चा मेंघ |  तो आप को बता दें कि  राधे माँ एक बार फिर न केवल चर्चा में लौट आई हैं बल्की वोह सुर्ख़ियों में भी आ गई हैं | केवल इतना ही नहीं उन की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं | और इन सब का कारण बना है वोह त्रिशूल जिसे ले कर राधे माँ हवाई यात्रा करी थीं | लेकिन अब वह हवाई यात्रा महंगा साबित हो रहा है क्योंकि कोर्ट ने राधे माँ के खिलाफ कारवाई करने का आदेश दिया है |

radhe ma with trishul-2दरअसल एक आरटीआई कार्यकर्ता असद पटेल ने याचिका दायर की थी। याचिका में असद ने अदालत का ध्यान इस ओर दिलवाया था कि, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट परिसर में धारदार चीज़ें  ले जाना गैरकानूनी है। तो फिर राधे माँ त्रिशूल ले कर कैसे हवाई यात्रा करती चली आ रही हैं |

इस के बाद  अंधेरी मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने एयरपोर्ट पुलिस को आदेश दिया है कि राधे मां के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाए।

याचिका करता का कहना है कि पिछले साल अगस्त में राधे मां ने त्रिशूल लेकर यात्रा की थी। उन्होंने इसकी शिकायत एयरपोर्ट अधिकारियों से की थी। वहां सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

अखबारों में इस खबर के छपने के बाद अब इस मामले में जहां पटेल के वकील राजकुमार राजहंस ने इसकी पुष्टि की है, वहीं राधे मां के करीबी संजय गुप्ता ने इस पर प्रतिक्रिया देन बच रहे हैं ।

बता दें कि राधे मां पर खुद को मां दुर्गा का रूप बताकर लोगों को गुमराह करने का भी केस चल रहा है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुरेंद्र मित्तल की याचिका पर एसएसपी कपूरथला को कार्रवाई करने के निर्देश दे चुका है।

याचिकाकर्ता सुरिंदर मित्तल ने कहा था कि तथाकथित देवी राधे मां खुद को मां दुर्गा का अवतार बताती हैं और लोगों को धर्म के नाम पर गुमराह करती हैं। वह अक्सर हाथ में त्रिशूल लिए मां दुर्गा का वेश धारण कर जागरण में पहुंच जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: