NATIONALVIRAL

राहुल गांधी के नेत्रित्व में कांग्रेस का चुनाव हारने का रिकॉर्ड और बढ़ेगा- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ

राहुल गांधी नेत्रित्व में कांग्रेस पार्टी 5 राज्यों में चुनाव हार चुकी है और चुनाव हारने का कांग्रेस  यह रिकॉर्ड और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा, तंज़ से भरा यह ब्यान दिया है उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ ने. पूर्वोत्तर राज्यों में ख़ास कर त्रिपुरा में पार्टी की भारी सफलता  के बाद एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान योगी आदित्यनाथ यह बातें कहीं.

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए कहा राहुल अध्यक्ष बनने के बाद पांच राज्यों में चुनाव हार चुके हैं, उनका यह रिकॉर्ड और तेजी के साथ आगे बढ़ेगा.

 योगी ने कहा कि इतिहास में पहली बार वामपंथ के किसी गढ़ को भाजपा कार्यकर्ताओं ने ध्वस्त कर वहां विकास के रंग यानी केसरिया को आच्छादित कर दिया है.  उन्होंने विश्वास जताया कि पूर्वोत्तर में मिली चुनावी सफलता का प्रभाव कर्नाटक केरल पश्चिम बंगाल और उड़ीसा के आगामी विधानसभा चुनाव पर भी पड़ेगा और भाजपा के विकास तथा सुशासन के लक्ष्य को आगे करते हुए प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कुशल रणनीति के तहत पार्टी इन राज्यों में भी पार्टी विजय पताका फहराएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा की जीत के बहुत मायने हैं.  प्रधानमंत्री ने विकास और सुशासन को अपना एजेंडा शुरू से ही बनाया और अरसे से विकास के मामले में उपेक्षित पूर्वी भारत को भी विकास की प्रक्रिया की तरफ मोड़ा.

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के चुनाव परिणाम राष्ट्रीय अखंडता के लिए भी बेहद महत्वपूर्ण है. इस जीत ने एहसास कराया है कि जाति, मत और मजहब के आधार पर समाज को बांट कर कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक जीवन में बहुत दिन तक टिक नहीं  सकता.

योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश के पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में भाजपा और उसके गठबंधन को जो ऐतिहासिक सफलता मिली है उसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पूर्वोत्तर के उन तमाम कार्यकर्ताओं को बधाई,  जिन्होंने विषम परिस्थितियों में इन पूर्वोत्तर राज्यों में कमल खिलाने में कामयाबी हासिल की.

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close