NORTHEAST

सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया गया वर्तक दिवस

तेजपुर

तेजपुर स्थित सीमा सड़क संगठन (बी.आर.ओ.) के प्रोजेक्ट वर्तक में दिनांक 06 मई 2017 को  58वें  बी.आर.ओ. वर्तक दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक एवं रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। परियोजना के मुख्य अभियंता  के पी पुरुषोत्तमन ने दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष 07 मई को बी.आर.ओ./वर्तक दिवस का आयोजन पूरे जोश एवं उत्साह के साथ किया जाता है। आयोजन के क्रम में विभिन्न खेल-कूद , ज्ञानवर्द्धक एवं सांस्कृतिक आयोजनों  का दौर चलता है। सांस्कृतिक संध्या से पूर्व दिनांक 06 मई 2017 को पूर्वाहन में मुख्य अभियंता की अध्यक्षता में गेे्रफ सम्मेलन का आयोजन हुआ जिसमें  उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले इकाइयों/कार्मिकों को ट्राफी/प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। ’गवर्नर आॅफ आसाम ट्राफी फाॅर बेस्ट आर.सी.सी’  97 आर..सी.सी. (42 कृतिक बल) को तथा ’गवर्नर आॅफ आसाम ट्राफी फाॅर बेस्ट टास्क फोर्स’ 42 टास्क फोर्स को प्रदान की गयीं।  साथ ही वर्तक के क्रिया-कलापों को अभिव्यक्त करने के लिए शुरू किए गए मासिक पत्र ’वर्तक मुखपत्र’ का विमोचन भी गे्रफ सम्मेलन के दौरान मुख्य अभियंता द्वारा किया गया।

इस वर्ष भी 58वें वर्तक दिवस के अवसर पर मुख्यालय के मणि भवन में ’सांस्कृतिक संध्या’ का आगाज गणेश वंदना के साथ हुआ एवं विभिन्न राज्यों की झलकियों से युक्त नृत्य प्रस्तुतियों के साथ बाल कलाकारों ने  भी सभी दर्शकों का मन मोह लिया। लघु नाटिका एवं ग्रुप डांस के कार्यक्रमों ने दर्शकों को झूमने को विवश कर दिया।

सांस्कृतिक संध्या के समापन पर स्थानापन्न मुख्य अभियंता द्वारा सभी प्रतिभागियों को उनके स्तरीय प्रदर्शन के लिए पुरस्कार देकर उनका मनोबल बढ़ाया एवं आशा व्यक्त की, कि अगले वर्ष इससे भी बेहतर प्रस्तुति देने का प्रयास किया जाए। यह जानकारी वर्तक परियोजना के जनसम्पर्क अधिकारी द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गयी है।

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
Close