ISL का रंगारंग आग़ाज़

Sports desk/ nesamachar.in
इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के दूसरे सीजन का रंगारंग आगाज शनीवार को हो गया। उद्घाटन के मौके पर बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट और ऐश्वर्य राय बच्चन ने शानदार प्रस्तुति दीं। समारोह में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, महानायक अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, सहित कई बॉलीवुड स्टार्स मौजूद रहेकरीब दो महीने तक चलने वाले इस रोमांचक फुटबॉल टूर्नामेंट में देश के युवा फुटबॉलर दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलते नजर आएंगे। पिछले साल के चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता के सामने बादशाहत कायम रखने की चुनौती होगी। वहीं, अन्य टीमें इस खिताब को हासिल करने के लिए दमखम लगाती हुई नजर आएंगी।

"Jazbaa" Photocall - The 68th Annual Cannes Film Festivalआईएसएल के दूसरे सीजन का पहला मुकाबला शनिवार को चैम्पियन एटलेटिको डी कोलकाता और चेन्नईयन एफसी के बीच होगा। चेन्नई की नजर घरेलू हालात का फायदा उठाकर जीत के साथ आगाज करने पर होगी। वहीं, चैंपियन कोलकाता भी अपनी बादशाहत कायम रखने की भरपूर कोशिश करेगा। इंडियन सुपर लीग का यह सीजन 20 दिसंबर तक चलेगा। यानी इस बार 79 दिन दिन का टूर्नामेंट होगा।
लीग में पहली बार भारतीय खिलाड़ियों की नीलामी हुई जिसमें 10 खिलाड़ियों को खरीदा गया। इस सूची में सबसे बड़ा नाम भारतीय टीम के कप्तान सुनील छेत्री का था, जो सबसे बड़ी बोली के साथ पहली बार लीग में उतरेंगे।
खास बात ये है कि पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए मैचों का नतीजा नहीं निकला। कोलकाता ने पिछली बार का खिताब जरूर जीता था लेकिन इस बार सौरव गांगुली की सेना के सामने इसका बचान करना आसान नहीं होगा। इसके बाद आने वाले दिनों में रणबीर कपूर, विराट कोहली, जॉन अब्राहम, ऋतिक रोशन और सचिन तेंदुलकर की भी टीमें इस बार और बेहतर तैयारी के साथ धमाका करने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: