चेन्नई- बाढ़ से बेहाल, हालात का जायज़ा लेने पीएम नरेंद्र मोदी अराकोणम पहुंचे

चेन्नई- तमिलनाडु में बाढ़ की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अराकोणम पहुंच गए हैं। भारत के चौथे सबसे बड़े शहर में रिकॉर्ड तोड़ बारिश की वजह से जन-जीवन अस्थ-व्यस्थ है।

Chennai flood-2

Chennai flood 5

Chennai flood

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बयान दिया है कि तमिलनाडु में बाढ़ से अब तक 269 लोगों की मौत हो चुकी है।उधर मुख्यमंत्री जयललिता ने आज पूरे शहर का जायज़ा लिया है।35 से भी ज्यादा तालाब खतरे के निशान से ऊपर  बह रहे हैं, यही वजह है कि अतिरिक्त पानी चेन्नई शहर के भीतर बह रहा है। शहर के भीतर बहने वाली अद्यार नदी के ऊपर बने सायदापेट पुल पर पानी चढ़ आया और सड़कों तक पहुंच गया। चेन्नई का अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 6 दिसंबर तक बंद रहेगा। नौसेना का राजाली एयर स्टेशन फिलहाल अस्थायी हवाई अड्डे के रूप में काम कर रहा है।

नौसेना का आईएनएस ऐरावत जहाज़ अपनी पूरी टीम के साथ चेन्नई रवाना हो गया है। डॉक्टरों, दवाईयों के अलावा जहाज़ पर 20 गोताखोर और 15 नावें भी हैं। स्कूल, कॉलेज और दफ्तर बंद करवा दिए गए हैं और परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आईआईटी मद्रास और अन्ना विश्वविद्यालय में भी पानी भर गया है। बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन समेत सबी टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को मुफ्त टॉकटाइम की सुविधा दे रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: