BSF का चार्टर्ड प्लेन दिल्ली में हुआ क्रैश, 10 की मौत

दिल्ली

दिल्ली में मंगलवार सुबह एयरपोर्ट के पास बीएसएफ का एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया. हादसे में विमान में सवार सभी 10 लोगों की मौत हो गई. हादसा द्वारका सेक्टर-8 के पास शाहबाद मोहम्मदपुर इलाके में हुआ, जहां विमान एक मकान से टकरा गया. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की 15 गाड़ियां पहुंचीं. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भी घटनास्थल पहुंचे. विमान ने सुबह साढ़े नौ बजे उड़ान भरी थी और 9.40 बजे क्रैश हो गया. बीएसएफ डीजी ने मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपये मदद का ऐलान किया है.

BSF plane crash-2बताया जा रहा है की विमान दिल्ली से रांची के लिए उड़ान भरा था. विमान में बीएसएफ की इंजीनियरिंग टीम के लोग थे, जो रांची जा रहे थे. मृतकों में सात इंजीनियरिंग टीम के व तीन चालक दल के सदस्य थे. विमान का नाम सुपर किंग बताया गया  है, जो वीआइपी मूवमेंट के लिए भी उपयोग किया जाता है,  यह विमान 30 साल पुराना बताया गया है.

बताया जाता है कि 9.35 बजे के आसपास इस चार्टर विमान के उड़ान भरने का समय था और उड़ान भरने के साथ विमान में पायलट को तकनीकी गड़बड़ी का अहसास हुआ, जिसके बाद विमान को एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर पर लैंडिंग की अनुमति दी गयी. पर, लैंडिंग के दौरान ही विमान हादसा हो गया.

पीड़ितों की पहचान विमान के प्रमुख चालक और बीएसएफ के उप कमांडेंट भगवती प्रसाद भट्ट, एसएसबी के सेकेंड-इन-कमांड और विमान के सहचालक राजेश शिवरैन, उप कमांडेंट डी कुमार, इंस्पेक्टर राघवेंद्र कुमार यादव, इंस्पेक्टर एस एन शर्मा, सब-इंस्पेक्टर – रवींद्र कुमार, सुरेंद्र सिंह, सीएल शर्मा, एएसआइ डी पी चौहान और कॉन्सटेबल के आर रावत के रूप में हुई है. बल के प्रवक्ता ने कहा कि कुल 11 सीटों वाला यह विमान वर्ष 1994-95 में बीएसएफ में शामिल किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: