बीजेपी सत्ता में आई तो सरकार दिसपुर से नहीं नागपुर से चलेगी, राहुल गांधी

डिफू

यदी असम में बीजेपी में सत्ता में आई तो सरकार दिसपुर से नहीं बल्की नागपुर से चलेगी, यह बात कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा. राहुल गांधी आज असम में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया. अपने भाषण में उन्हों ने मतदाताओं को आगाह किया भाजपा राज्य में केवल हिंसा भड़काने का काम करेगी, और कांग्रेस द्वारा बनाया गया शान्ति के माहौल को तहस नहस कर देगी. इसी लिए भाजपा से सावधान रहें और विधान सभा चुनाव जीतने से इसे रोकें.

मतदाताओं से समझाने वाले अंदाज़ में राहुल ने कहा कि भाजपा जहां कहीं गई है वहाँ  हिंसा फैलाई है इस का ताज़ा उदहारण हरियाणा है . हरियाणा में पिछले 10 साल से शांति थी और कांग्रेस के सत्ता में रहने के दौरान कोई हिंसा या रोष नहीं थ. लेकिन भाजपा के वहां सत्ता में आने के कुछ ही महीनों के अंदर हिंसा हुई. जाट और गैर जाट समुदाय एक दूसरे से लड़ रहे हैं.

राहुल गांधी प्रधानमंत्री पर प्रहार करते हुए लोगों से बिहार की तरह ही असम में भी भाजपा को नकारने  की अपील करते हुए उनसे कालाधन वापस लाने, महंगाई पर काबू पाने, असम को कोष देने और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मुहैया करने के मोदी के वादों के बारे में पूछा.प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पार निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि ” प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान किये गए अपने वायदे पूरा नहीं किये इसी लिए बिहार के लोगों ने उन्हें नकार दिया, और उन की पार्टी को भारी हार का मुंह देखना पड़ा.

राहुल ने कहा, ‘जब मैंने उनसे संसद में उनके अधूरे वादों के बारे में पूछा, उन्होंने मुझे जवाब नहीं दिया।’ उन्होंने लोगों से कहा कि अब जब मोदी उनका वोट मांगने आएंगे तो वे उनसे ये सवाल करें।

हालांकि, राहुल ने युवाओं को 10 लाख नौकरियां, सभी सरकारी पदों को भरने, दो लाख शिक्षकों की भर्ती करने, चावल दो रुपये किलोग्राम मुहैया करने, शीत भंडारण सुविधाएं तथा किसानों के लिए कृषि बैंक और सब के लिए आवास मुहैया करने का वादा भी किया.

असम में कांग्रेस 126 में से 122 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मतदान 4 अप्रैल और 11 अप्रैल को होना है. असम में कमान कांग्रेस के गोगोई संभालेंगे या बीजेपी के सोनोवाल इसका पता 19 मई को नतीजे आने पर पता लगेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: