बिहार: सीमांचल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 7 की मौत

पटना

दिल्ली जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बे बिहार के वैशाली जिले में पटरी से उतर गए जिससे 7 लोगों की मौत हो गयी. हादसे में 13 लोगों के घायल होने की भी खबर है.

हादसा रविवार तड़के तीन बजकर 58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ. यह ट्रेन जोगबनी से दिल्ली जा रही थी. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम और रेलवे के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं. डॉक्टरों की टीम भी घटनास्थल पर मौजूद है. रेलवे की पटरी टूटी हुई मिली है.

Help lines:   Sonpur 06158221645 ,   Hajipur 06224272230 ,  Barauni 06279232222

पीएम मोदी ने दुख जताते हुए किया  ट्वीट…उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि- सीमांचल एक्सप्रेस हादसे के बारे में सुनकर पीड़ा हुई. इस हादसे में जिन्होंने भी अपनी जान गंवाई उनके परिवार के साथ मेरी गहरी संवेदना है. घायल जल्द से जल्द ठी हों ऐसी मेरी कामना है. रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन राहत बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट कर इस हादसे की जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट किया कि बिहार के सहदेई बुजुर्ग में जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस के 9 कोच पटरी से उतर गये हैं. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. उन्होंने ट्रेन हादसे के बाद भारतीय रेलवे द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबरों को भी ट्वीट किया है.

पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि सामान्य श्रेणी का एक डिब्बा, वातानुकुलित श्रेणी का एक डिब्बा बी3, शयनयान श्रेणी के डिब्बे एस8, एस9, एस10 और चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गये. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ‘12487 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस’ तेज गति से चल रही थी.

मृतकों के परिवार को रेलवे 5 लाख की सहायता राशि देगा. इसके अलावा गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली घायलों को 50,000 की मदद दी जाएगी. बताया जा रहा है कि रेलवे इलाज का खर्च वहन करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: