वाइचुंग भूटिया सिक्किम को बदनाम कर रहे हैं- पर्यटन मंत्री

 

गंगटोक

अपनी नई पार्टी का गठन करते ही वाइचुंग भूटिया पर राजनीती के तीर चलने शुरू हो गए हैं. राज्य के पर्यटन मंत्री उगेन टी ग्याछो भूटिया ने लगाया है कि वाइचुंग भूटिया ने सिक्किम का नाम बदनाम किया है.

आप को याद दिला दें कि पिछले सप्ताह ही अपनी पार्टी “हाम्रो सिक्किम” के गठन की घोषणा करते  हुए वाइचुंग भूटिया ने कहा था कि सिक्किम की समस्याएँ दिल्ले तक पहुंचने  से पहले ही दम तोड़ देती हैं  ऐसे में  सिक्किम को उस की सब से  सबसे बड़ी समस्या भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, नशा और पर्यावरण के साथ हो रहा खिलवाड़ से निजात दिलाना मुश्किल है. आगे भूटिया ने कहा था कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण विकास रुक गया है और यही वजह है कि हर साल हजारों लोग सिक्किम में आत्महत्या कर रहे हैं.

वाइचुंग भूटिया के किस्सी आरोप का जवाब देते हए ग्याछो भूटिया ने वाइचुंग को आड़े हाथों लिया और कहा कि वाइचुंग भूटिया ने आकाश पर मुंह बनाकर थुकने का दुस्साहस किया है.  इसका नतीजा उन्हें भुगतना पड़ेगा.  इससे सिक्किम के लोगों को भी नुकसान होगा। क्योंकि सिक्किम के अच्छी  छवि को वाइचुंग भूटिया धुमिल करने का प्रयास कर रहे हैं.  जिसका सभी को अफसोस है.

उन्हों ने कहा कि सिक्किम का सुनामी  पूरे विश्व में फैला हुआ है.  मुख्यमंत्री पवन चामलिंग के नेतृत्व के कारण हरेक क्षेत्रों में सिक्किम ने तरक्की की है.  इसी श्रेय के लिए सिक्किम के लोगों ने उन्हें पांच बार मुख्यमंत्री बनाया है. हो सकता है कि  कहीं कमिया भी हों  जिससे सुधारने में राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है.

1978 में प्रथम नेपाली दैनिक समाचार पत्र दैनिक आवाज के संस्थापक संपादक वाइएन भंडारी स्मृति पुरस्कार अलंगरण समारोह को संबोधन करते हुए यह बातें कही.

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर किसी तरह की आंच नहीं आने देने व सत्तासीन दल के खिलाफ पत्रकारिता के जरिए होने वाले स्वस्थ्य आलोचना का भी स्वागत किया.  भविष्य में पत्रकारिता पर किसी तरह का अन्याय होने पर सरकार हर संभव मदद करने को तैयार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: