असम: रेल सुरक्षा बल ने 7 लड़कियों को बचाया, महिला तस्कर गिरफ्तार

 

 गुवाहाटी

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के रंगिया डिविज़न के रेलवे सुरक्षा बल ने पिछले 10 जुलाई, 2018 को असम में चलती ट्रेन से एक महिला तस्‍कर को गिरफ्तार  कर  उस के चंगुल से  7 लड़कियों को बचाने में कामयाब रहा.

यह जानकारी मिलते ही एक महिला कुछ लड़कियों को तस्करी कर मुम्बई ले जा रही है.  रेल सुरक्षा बल टीम इंस्पेक्टर अशोक दास, हेड कांस्टेबल जे एस कलिता, कांस्टेबल भास्कर मालाकार, हेड कांस्टेबल  सचीन्‍द्र भराली और कांस्टेबल अहजाज खान ने ट्रेन संख्या 15648 डाउन गुवाहाटी – एलटीटी एक्सप्रेस की सघन जांच की. उन्‍होंने कोच एस -9 से 4 लड़कियों को बचाया जिन्हें मछली कारखाने में रोजगार के बहाने मुंबई ले जाया जा रहा था.  बाद में आगे की खोज पर 3 और लड़कियों को एक महिला तस्‍कर के साथ कोच एस -6 से बचाया गया.   उन सभी को बारपेटा रोड स्टेशन पर ट्रेन से उतारा गया और आगे उचित कार्रवाई हेतु रंगिया वापस लाया गया.

असम: रेल सुरक्षा बल ने 7 लड़कियों को बचाया, महिला तस्कर गिरफ्तार

 महिला तस्कर का नाम कल्पना बर्मन, उम्र लगभग 40 वर्ष है जो कि असम के बसका जिले की रहने वाली है.  पूछताछ पर तस्‍कर ने खुलासा किया कि उसने सभी लड़कियों को दलाली प्राप्‍त कर योजना के तहत मुंबई ले जा रही थी.

बता दें कि चालू वर्ष में, आरपीएफ ने अभी तक 20 बच्चों को तस्करों के हाथों से बचाया है.  रंगिया डिवीजन की इस घटना को बड़ी सफलता कहा जा सकता है क्योंकि समूह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: