असम- PM मोदी की पहल ने बचाई डिब्रूगढ़ की एक बच्ची का जान- पढ़िए कैसे

डिब्रूगढ़

PM मोदी के पहल ने बचाई डिब्रूगढ़ की एक बच्ची का जान बचा ली. जा हाँ किडनी में खराबी  से जूझ रही एक आठ दिन की नवजात बच्ची को डिब्रूगढ़ से एयरलिफ्ट करके समय रहते दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया. बचाव दल  को दिल्ली हवाई अड्डे से गंगाराम अस्पताल तक ट्रैफिक फ्री पैसेज मिल पाया. समय रहते अस्पताल पहुँचने पर बची का इलाज फ़ौरन शुरू किया गया. ऑपरेशन हुआ और अब बच्ची खतरे से बाहर है और धीरे-धीरे बेहतर हो रही है. और यह सब हो सका प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ऐन मौके पर किए गए  पहल की वजह से.

पीड़ित बच्ची का परिवार पूरी तरह से निराश हो चुका था.  कई प्रभावशाली लोगों से उन्हों ने मदद की गुहार लगाई थी. यहां तक की दिल्ली पुलिस में तैनात IPS ऑफिसर जो कि नॉर्थ इस्ट से आते हैं उनसे भी मदद की गुहार लगई थी लेकिन कोई कुछ नहीं कर पा रहा था. लेकिन तभी पीएम मोदी सामने आए और सब संभव हो गया.

दरअसल गुर्दे की गंभीर समस्या से जूझ रही बच्ची की जान बचाने के लिए डिब्रूगंज के डक्टर्स ने बच्ची को एयर ऐंबुलेंस के जरिय दिल्ली भेजने का फैसला किया. लेकिन दिल्ली हवाई अड्डे से गंगाराम अस्पताल वक्त पर पहुचना बड़ा ही मुश्किल था क्योंकि इस समय दिल्ली में काफी ट्राफिक जाम रहता है.

अंत किसी तरह इस की जानकारी प्रधान मंत्री को ईमेल द्वारा दी गयी. वाराणसी में अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे पीएम मोदी ने मेल का नोटिस लिया और अपने पीएम आफिस को इस बाबत सतर्क किया. PMO हरकत में आ गया और दिल्ली ट्राफिक पुलिस के साथ मिल कर दिल्ली हवाई अड्डे गंगाराम अस्पताल तक ट्राफिक फ्री पैसेज की व्यवस्था कर दी गयी. बचाव दल ने केवल 13 मिनट में बच्ची को गंगाराम अस्पताल में दाखिल करवा दिया. जहां फ़ौरन उस का इलाज हुआ आयर हालत में सुधार हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: