असम: NF Railway का ट्रेनों में मुफ्त वाई-फाई मनोरंजन की सुविधा

NF Railway  पिछले एक महीने से अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्‍सप्रेस में मुफ्त वाई-फाई मनोरंजन प्रणाली की सुविधा दे रही है.


गुवाहाटी

पूर्वोत्‍तर सीमा रेल ने  पिछले एक महीने से 20501/20502 अगरतला-आनंद विहार राजधानी एक्‍सप्रेस में मुफ्त वाई-फाई मनोरंजन प्रणाली की सुविधा दे रही है जिसे यात्री बहुत पसंद कर रहे हैं ।

मुफ्त वाई-फाई मनोरंजन की सुविधा में ट्रेन में यात्रा कररहे यात्री लगभग 30 घंटे का मनोरंजन अपने मोबाइल फोन, वाई-फाई युक्‍त टैबलेट, लैपटॉप तथा अन्‍य उपकरणों पर बिना किसी खर्च वहन किए प्राप्‍त कर सकते हैं।  यह सुविधा उन सभी यात्रियों को उपलब्‍ध होगी, जिनके पास वाई-फाई युक्‍त उपकरण है, चाहे वे किसी भी श्रेणी में यात्रा कर रहे हों।

यह सुविधा चरणबद्ध तरीके से उपलब्‍ध कराई जाएगी जिसमें लगभग 500 घंटे की सामग्री होगी।  पू.सी. रेल की और ट्रेनों को जल्‍द ही इस सेवा के अंतर्गत शामिल किया जाएगा।

बता दें कि भारतीय रेल में वाई-फाई सुविधा पाने वाली पहली ट्रेन हावड़ा-दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस थी।  तब से 100 किमी/घंटा से अधिक की गति से चलने वाली कई अन्‍य राजधानी, शताब्‍दी, दूरंतो, तथा गतिमान एक्‍सप्रेस में अनवरत वाई-फाई इंटरनेट सेवा प्रदान करने की भारतीय रेलवे की महत्‍वाकांक्षी योजना में शामिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: