असम: नार्थईस्ट में आईएस…..?

गुवाहाटी

किया नार्थईस्ट ख़ास कर असम में आईएस अपना पैर फैला रहा है, यह सवाल एक बार फिर सामने आ रहे हैं  क्योंकि  बुधवार की सुबह असम में ब्रह्मपुत्र नदी के किनारे कुछ काले झंडे मिले हैं, जिन पर  लिखा है ‘नॉर्थ ईस्‍ट में आईएस’.

समाचार पत्रों में छपे खबरों की माने तो झंडे असम के गोलापाड़ा में  पुलिस आउटपोस्‍ट के पास मिले हैं.  पुलिस ने इन झंडों को जब्त  कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

इन काले झंडों पर उस समय लोगों का ध्‍यान गया जब वे मॉर्निंग वॉक के लिए बाहर निकले.  ये झंडे एक पेड़ पर लगे थे. इसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई और फिर इन झंडों को पेड़ से उतारा गया.

इस बीच ऑल असम स्‍टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) के जनरल सेक्रेटरी ल्‍यूरिनीज्‍योती गोगोई ने राज्य सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है.  उनका कहना है कि राज्य  में इस तरह की गतिविधियों में तेजी आई है और इस से पहले कि राज्य में अशांति की स्थिति पैदा हो जाए इन्‍हें तुरंत रोकना चाहिए,

मौके पर मौजूद एक निवासी ने बताया, ‘मैं रोज इस इलाके में टहलने आता हूं. मैंने तीन काले झंडे एक पेड़ पर लटके देखे, जिस पर ‘आइएस एनइ’ लिखा था. मैंने तत्काल पुलिस को बुलाया’.

हालांकि, गोलपाड़ा के पुलिस अधीक्षक अमिताभ सिन्हा ने कहा, ‘झंडे आइएस के साथ मेल नहीं खाते.  हमने काले झंडों को जब्त किया है। यह शब्द हाथ से पेंट किए गए हैं.  इस पर कुछ उर्दू या अरबी के शब्द भी अंकित हैं.’ उन्होंने कहा, ‘यह अराजक तत्वों की गतिविधि है और हमने अपराधियों को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: