असम: दरंग ज़िले में गुणोत्सव शुरु

मंगलदई

असम के 13 ज़िलों  के साथ साथ दरंग ज़िले में भी आज से गुणोत्सव शुरू हुआ.  गुणोत्सव की तारीख बार बार बदलने  के कारण शिक्षक एव छात्रों में जो मायूसी  का माहौल था वह आज से शुरू हुए इस महोत्सव  ने उत्साह एव जोश में बदल दिया.

ज़िले के दलगाँव-सीयालमारी शिक्षा खंड के अंतर्गत खारुपेटिया आदर्श हिंदी प्रार्थमिक विद्यालय  में कुछ इसी  तरह का परिवेश देखने को मिला.  बड़ी संख्या में विद्यालय के बच्चे सुबह सुबह पूरी तरह साफ सुथरा  होकर विद्यालय के पोशाक में विद्यालय पहुंचे.  छात्रों के साथ साथ बड़ी संख्या में अभिभवक एव मातृगुट के सदस्यों और विद्यालय संचालन समिति के कार्यकर्ता उपस्थित थे.

विद्यालय के एक शिक्षक दीपांजलि कोइराला ने बताया क़ि आज सर्वप्रथम विद्यालय के गुणोत्सव का झंडा तोलन किगाया गया गया.  इसके पश्चात अभिभावकों एव मातृ गुट के सामने प्रश्न पत्र का लिफाफा  खोला गया और छात्रों को प्रश्न पत्र देते हुए सब के सामने मूल्यांकन किया.

इस अवसर पर शिक्षक दीपांजलि ने उम्मीद जताई क़ि गुणोत्सव मूल्यांकन में इस विद्यालय को A+ ग्रेड मिलेगा. विद्यालय के प्रधानाध्यापक पवन झा ने इस अवसर पर सहयोग देने के लिए सभी को धन्यवाद दिया और उम्मीद जताई की मेहनत का फल  जरूर  मीठा होगा.  इस अवसर पर अभिभावको में भी खुशी का माहौल देखने को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: