असम: शादी से किया इनकार तो छात्रा पर किया एसिड अटैक

वह छात्रा से शादी करना चाहता था लेकिन लेकिन छात्रा ने इंकार कर दिया, बस कर दिया उस पर एसिड अटैक.


लखीमपुर

युवतियों पर एसिड अटैक करने का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है. हर रोज़ देह के किसी न किसी कोने एसिड अत्तिक की खबरें मिलती हैं. ताज़ा मामला असम के लखीमपुर का है जहां  कॉलेज छात्रा पर एसिड अटैक हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, आरोपी युवक का नाम पापु बोरा है और वह छात्रा का पड़ोसी है.  दो दिन पहले घटना उस समय घटी जब पीड़िता जो कि बीए प्रथम वर्ष की छात्रा है, कॉलेज खत्म कर पैदल अपनी घर की तरफ आ रही थी. तभी सिरफिरा पापू बाइक पर सवार होकर पीछे से आया और छात्रा पर एसिड फेंककर फरार हो गया.

छात्रा की चीख पुकार सुन लोग इकट्ठा हुए और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद उसे गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल रिफर कर दिया गया जहां उसका इलाज जारी है. डॉक्टरों का कहना है कि लड़की का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है. अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रही पीड़िता की हलत गंभीर बनी हुई है.

गाँव वालों की माने तो आरोपी युवक,  पीड़ित छात्रा से शादी करना चाहता था लेकिन उसने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था. पापू इसी बात से नाराज चल रहा था.

उधर, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी. मंगलवार को असम पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस की मदद से आरोपी को अरुणाचल प्रदेश के बंदरदुआ से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आगे की कार्ररवाई में जुट गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: