असम: सरकारी आवास में शिक्षा मंत्री ने खोली गौशाला

असम के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने अपने सरकारी आवास में गौशाला खोली है और  मंत्री महोदय की 4 जर्सी गाय मंत्रियों की कॉलोनी में रह रही है.


गुवाहाटी

खबर है कि असम के शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ भट्टाचार्य ने अपने सरकारी आवास में गौशाला खोली है. ऐसा  पहली बार हुआ है जब असम का कोई मंत्री अपने आधिकारिक आवास में गाय पाल रहा हो. बहर हाल मंत्री जी की जर्सी गाय अब दिसपुर स्थित मंत्रियों की कॉलोनी में रह रही है.

खबर के अनुसार चार जर्सी गायों की देखभाल के लिए मंत्री ने चार कर्मचारीयों को भाल कर रखा है.  चारो कर्मचारियों को मंत्री की ओर से 300 रुपए दैनिक वेतन दिया जाता है.

कर्मचारी ने बताया कि 20-25 लीटर दूध गाएं देती हैं. इसमें से कुछ मंदिरों को दिया जाता है और शेष घर में इस्तेमाल करने के लिए रखा जाता है.

मुख्यंत्री सर्बानंद सोनेवाल ने 28 अप्रैल 2018 में अपनी कैबिनेट का विस्तार किया था. इस कैबिनेट विस्तार में पहली बार विधायक सिद्धार्थ भट्टाचार्य को मंत्रालय में जगह दी गई. उन्हें शिक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई.

भट्टाचार्य ने 1995 में भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की थी. 2014 से पहले तक उन्हें असम यूनिट का पार्टी अध्यक्ष बनाया गया. उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के वे बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रह चुके हैं. असम विधानसभा चुनावों के दौरान 2016 में उनकी जगह सर्बानंद सोनेवाल को जिम्मेदारी दी गई.

भट्टाचार्य को गुवाहाटी के पूर्वी विधानसभा से 2011 में हार मिली थी. कांग्रेस पार्टी के रॉबिन बरदोलोई ने उन्हें 3,997 वोटों के अंतर के साथ हराया था. लेकिन 2016 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की उम्मीदवार बबिता शर्मा के खिलाफ 96,637 मतों के अंतर से उन्होंने जीत हासिल की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: