असम: हिंसा के बाद हैलाकांडी में कर्फ्यू , सेना तलब

आज एक मस्जिद के बाहर दो धार्मिक समुदायों के बीच झड़पें हुईं। सूत्रों के अनुसार दंगाइयों ने पत्थर फेंके और वाहनों को आग लगा दी, जिस के बाद पुलिस को कारवाई के लिए मजबूर होना पड़ा।


हैलाकांडी

असम के हैलाकंडी शहर में साम्प्रदायिक हिंसा के बाद शुक्रवार को पूरे हैलाकंडी जिले में अगले 72 घंटे तक के लिए  कर्फ्यू लगा दिया गया है. और सेना को भी तलब किया गया है.  जिला प्रशासन द्वरा जारी एक प्रेस रिलीज़ के अनुसार कर्फ्यू 12 मई की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी.

आज एक मस्जिद के बाहर दो धार्मिक समुदायों के बीच झड़पें हुईं। सूत्रों के अनुसार दंगाइयों ने पत्थर फेंके और वाहनों को आग लगा दी, जिस के बाद पुलिस को कारवाई के लिए मजबूर होना पड़ा।

दो दिन  पहले, अज्ञात लोगों ने मस्जिद में नमाज़ पढने आने वाले लोगों के वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिस के बाद ही इलाके में तनाव बना हुआ था I  मस्जिद प्रबंधन ने पुलिस में इस घटना की शिकायत भी दर्ज करवाई  थी।

आज दोपहर, युवाओं के एक समूह ने कथित तौर पर  नमाज़ पढने आने वालों पर पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया, जो  मस्जिद के बाहर इकट्ठे हुए थे। इसके बाद हुई हिंसा में तीन कांस्टेबल समेत 15 लोग घायल हो गए। इलाके की कई दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।असम: हिंसा के बाद हैलाकांडी में कर्फ्यू, सेना तलब

जिला मजिस्ट्रेट कीर्ति जल्ली ने आज यहां जारी एक आदेश में कहा कि पूरे हैलाकांडी जिले में 12 मई की  शाम 7 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है क्योंकि ताकी सांप्रदायिक हिंसा को कंट्रोल किया जा सके I

सीआरपीएफ और असम राइफल्स को हिंसाग्रस्त और जिले के दूसरे संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया गया है। प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए सेना की मदद मांगी है।

Watch video 

जली ने सभी से संयम बरतने और  शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने चेतावनी दी कि हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कानून के प्रावधानों के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: