असम:  बिटीसी में ठेकेदार राज खत्म करना ज़रूरी- यू जी ब्रह्मा

 

कोकराझाड़

By Kanak Chandra Boro

असम के बोडो टेरीटोरीयल काउन्सिल ( बीटीसी ) में ठेकेदारी राज खत्म करना ज़रूरी  हो गया है, क्योंकि  सरकारी कार्यों  के छोटे छोटे ठेके कुछ दो चार ठेकादारों के झोली में ही जाते हैं,  जब की  बराबरी से सभी ठेकदारों को ठेका मिलना चाहिए- ऐसा मानना है यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी-लिबरल  ( यूपीपीएल )  के केंद्रीय अध्यक्ष एवं राज्य सभा के पूर्व सांसद यू जी ब्रह्मा का .

यू जी ब्रह्मा का  ने आरोप लगाते हए कहा है कि बिटीसी में आज भी ठेकेदारी राज चल रहा है जिसे खत्म करना होगा.  बीटीसी में विकास कार्यों से संबंधित बड़े बड़े प्रोजक्ट के लिए बड़ी बड़ी कंपनियां टेंडर भर कर करोड़ों का ठेका ले रही है वह तो ठीक है. लेकिन ग्रामीण स्तर पर छोटे छोटे 10 से 20 लाख का ठेका स्थानीय ठेकेदारों को इसी लिए दिया जाता है ता कि विकास के साथ स्थानीय लोगों को काम भी मिल सके.

ब्रह्मा ने आरोप लगाया कि छोटे छोटे कुछ एक ठेकदारों की  एक लॉबी है जो  मिल जुल कर ठेकेदार राज चला रहे हैं. यह दो चार ठेकेदार हैं जो बीटीसी के सत्ता में बैठे नेताओं से ताल मेल कर सभी ठेका ले जाते हैं. बाकी छोटे छोटे सैकड़ों ठेकेदार हैं जो मुंह  देखते रह जाते हैं. इसी लिए बीटीसी में  ठेकेदार  राज  को खत्म करना ज़रूरी है ता कि विकास और रोज़गार दोनों सभी को बराबर  बराबर मिल सके.  अगर ऐसा नहीं हुआ तो बीटीसी में भी कुछ एक लोग करोडपती हो जाएंगे और विकास भी कुछ एक इलाकों में ही होगा.

एक प्रश्न के उत्तर में ब्रह्मा ने कहा कि बीजीपी ओर बीपीएफ़ मित्र दल के विरोध में उन की पार्टी चुनाव लड़ेगी. हम कोकराझाड़ समेत और भी सीटों में अपने उमीदवार खड़े करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: