असम: ब्रह्मपुत्र में नाव डूबी, 2 शव बरामद, कई लापता

असम के गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी में एक नाव के डूब जाने से दो लोग नदी में बह गए जबकि अब तक कई लापता हैं. 


गुवाहाटी

असम के गुवाहाटी में बुधवार को 45 लोगों और आठ दुपहिया वहानों को लेकर जा रही बड़ी इंजन वाली नाव ब्रह्मपुत्र नदी में डूब गई। घटना बुधवार दोपहर 1:30 के आसपास घटी।

इस घटना में 2 लोगों की डूबने की खबर है जबकि कई लापता बताए जा रहे हैं,  वहीं इस हदासे में 12 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाने में सफल रहे । डूबने वालों में अधिकतर महिलाएं और स्कूली बच्चे शामिल हैं।

नाव फैंसी बाजार घाट से उत्तरी गुवाहाटी जा रही थी। बताया जा रहा है कि  नाव के इंजिन में अचानक खराबी आ जाने के कारण इंजन ने अचानक काम करना बंद कर दिया और किनारे से 200 मीटर दूरी पर ही यह नाव डूब गई।

घटना की सूचना मिलते ही  प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है । राज्य आपदा प्रबंधन (SDMA) की 25 सदस्यी टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। समाचार लिखे जाने तक गोताखोरों को 2 शव मिले हैं।

मुख्य मंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने इस घटना पर गहरा अफ़सोस ज़ाहिर किया है.

भारी बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र नदी पूरे उफान पर है। जिसके चलते टीम को रेस्क्यू ऑपरेशन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि असम में लाइसेंस लेकर प्राइवेट कंपनियों द्वारा नाव चलाई जाती है। जिससे हर रोज हजारों लोग सफर करते हैं। नाव पर 45 पैसेंजर, सात बाइक, दो साइकिल और तीन स्टाफ सवार थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: