अरुणाचल में रेप के आरोपियों की हत्या का मामला- सीएम ने दिए जांच के आदेश, एसपी का किया तबादला

ईटानगर

अरुणाचल के लोहित जिला मुख्यालय तेज़ू में उग्र भीड़  द्वारा रेप और हत्या के आरोपीयों  को पीट पीट कर मार डालने के मामले में कारवाई करते हुए राज्य के मुख्य मंत्री पेमा खांडू ने जांच के आदेश दिए हैं और और एसपी  का तबादला कर दिया गया है.  जबकी थाना प्रभारी बिदान घोष समेत चार अन्य लोगों को  निलंबन पर रखा गया है.

इस पूरे घटना की जांच पूर्वी रेंज के डीआईजीपी अपुर बीपिन करेंगे और सात दिनों के भीतर अपने रिपोर्ट सरकार को देंगे. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दिया गया है.

बता दें कि कल  सुबह स्थानीय लोगों की भीड़ दोनों आरोपियों को थाना से  खींच कर बाहर ले गयी थी . और फिर उन  दोनों आरोपियों को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया था.

मुख्यमंत्री पेमा  खांडू ने लोहित जिले के वाकरो में एक एक 5 वर्षीय बच्ची की बलात्कार और हत्या पर दुख और व्यक्त किया  है. खांडू ने इस घटना को बर्बर और अमानवीय कहा. उन्होंने उन अपराधियों की मानसिकता पर सवाल उठाया जो इस तरह के हद तक जा सकते हैं . मुख्य मंत्री ने अपने ब्यान में  इस  जघन्य अपराध को सबसे भयावह बताया.

हालांकि उन्होंने कहा कि पुलिस और न्यायपालिका का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि ये मशीनरी लोगों की सुरक्षा और और उन्हें न्याय दिलवाने के लिए हैं.

मुख्य मंत्री ने आगे कहा है कि “हम एक महान देश के नागरिक हैं जो कानून और  संविधान में विशवास रखते  हैं। हमारे नियम और कानून  को हमारे हाथों में लेने की इजाजत नहीं दी है, इसी लिए पुलिस और न्यायपालिका को रखा गया  है “,.

खांडू  ने  लोगों को शांति बनाए रखने और कानून को अपने हाथों में न लेने की अपील  की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: