मुश्किल में अरुणाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष- महिला ने लगाया आरोप, शादी का झांसा दे कर 5 वर्षों से कर रहा था शारीरिक शोषण.

गुवाहाटी- अरुणाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष नबाम रेबिया इन दिनों एक महिला के साथ वैवाहिक रिश्तों को लेकर सुर्ख़ियों में है। महिला का कहना है कि नबाम रेबिया सन 2011 से ही, जब वे विधायक थे, उसे शादी का झांसा देकर सम्बन्ध बनाते आए हैं। उन्होंने न केवल उसपर मानसिक तथा शारीरिक अत्याचार किया बल्कि उनकी वजह से ही आज वह अपने सभी रिश्तों से दूर हो चुकी है। आज समाज में उसका जीना मुहाल हो चुका है।

महिला का आरोप है कि अरुणाचल प्रदेश राज्य विधानसभा के अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर नियुक्त होते ही नबाम रेबिया ने उससे दूरी बना ली और अब वे उसे अपनी पत्नी मानने से इनकार कर रहे है, जबकि पिछले 4 साल से वह उसे भरोसा दिला रहे थे कि वह उनकी वैध पत्नी है। और उन्ही की वजह से वह अपने पूर्व पति से अलग भी हो चुकी है।

महिला का कहना है कि जब वे विधायक थे उसी दौरान उन्होंने जबरदस्ती उसके साथ रिश्ते कायम किए थे। लेकिन बाद में उन्होंने ही उसे बार-बार गर्भपात कराने पर मज़बूर किया। यहां तक कि उनके परिवार ने भी समाज में उसे काफी बदनाम कर दिया और उसे कही मुँह दिखाने लायक नहीं छोड़

बहरहाल इस पुरे मामले में महिला ने ईटानगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करायी है। साथ ही प्रदेश के राज्यपाल से गुहार लगायी है कि ऐसे आपराधिक प्रवृत्ति वाले शख्स को विधानसभा अध्यक्ष जैसे एक महत्वपूर्ण पद से हटा दिया जाए।

महिला  के वकील ने एक कानूनी नोटिस जारी कर अरुणाचल विधानसभा अध्यक्ष नबाम रेबिया को 7 दिन के अंदर उन्हें महिला से वैवाहिक रिश्ते पुनः बहाल रखने का आग्रह किया  है। साथ ही वकील ने यह भी चेतावनी दिया है की यदी उन्होंने ऐसा नहीं किया तो एक महिला की जिंदगी बर्बाद करने के अपराध में उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर आगे की कारवाई की जा सकती है।

        read legal notice 

       read latter to Governor 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: