अरुणाचल: ईटानगर में निर्माणधीन इमारत की दीवार गरिने से 5 मजदूरों की मौत

 

ईटानगर

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर के  डोनी कॉलोनी में एक निर्माणधीन दीवार गिने से  5 मजदूरों  की मौत मलबे में दब जाने के कारण हो गयी.

घटना कल यानी रविवार को सुबह के समय घटी जब  निर्माणाधीन इमारत की 15 फीट ऊंची दीवार उन मजदूरों के  ऊपर गिर गई.  उस समय सभी मजदूर वहां सो रहे थे.  सभी मजदूर असम के एक ही गावं के रहने वाले थे और यहां मजदूरी कर रहे थे.

अरुणाचल: निर्माणधीन इमारत की दीवार निगल गयी 5 मजदूर- जानिए कैसेपुलिस के अनुसार हादसे में मारे गए मजदूर असम के बेहली निर्वाचन क्षेत्र में रोटुआ के निवासी थे.  उनकी पहचान क्रमशः पप्पू गंड (19), जितेन तेलेंगा (20), कानू कोनवार (25), पप्पू कतिया (22) और बब्बू तेलेंगा (19) के रूप में की गई है.

 

जिला प्रशासन के मुताबिक, पिछले दो दिनों में लगातार बारिश के कारण रविवार की सुबह 6 बजे निर्माणाधीन इमारत की दीवार उनपर गिर गई.  उस समय सभी मजदूर सो रहे थे.

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के कर्मियों ने साथ मिलकर सुबह 7.30 बजे बचाव अभियान शुरू किया गया.  और  शाम तक सभी शवों को निकालने में कामयाबी मिली.

इस सम्बन्ध में आपदा प्रबंधन अधिकारियों ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश सरकार मृतकों के परिवारों को अनुग्रह राशि देग.

सभी के मृतकों के शव आज असम पहुंचे हैं.  बेहाली विधायक और राज्य के कपड़ा मंत्री रंजीत दत्ता ने सोमवार की सुबह मृतकों के घरवालों से मुलाकात की.

Watch Video

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: