अरुणाचल के राज्यपाल ने कहा, चीन भारत में एक इंच भी अंदर आया तो हम दो गज चीन के अंदर जाएंगे

भदोही

अरूणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल ‘ब्रिग्रेडियर बीडी मिश्रा’ ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वे जब से अरूणांचल के राज्‍यपाल बने हैं वे लगातार चीन से लगी भारतीय सीमा पर तैनात जवानों से मुलाकत कर उन्हें  यह कहते रहते हैं कि अगर चीन हमारी सीमा में एक इंच भी आगे आता है तो हमें दो गज चाइना के अंदर जाना है.

बता दें कि अरूणाचल प्रदेश के राज्‍यपाल ब्रिगेडियर बीडी मिश्रा का पै‍तृक गांव यूपी के भदोही जिले के कठौता में है. वह दो दिनों के लिए वहां पहुंचे थे जिस दौरान उनके लिये वहां अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था.

अरणाचल और लद्दाख सीमा में घुसपैठ की खबरों पर उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अरूणांचल प्रदेश की कुल सीमा 1680 किलोमीटर है,  जिसमें 104 किमी भूटान के साथ, 460 किमी म्‍यामार और 1080 किमी तीब्‍बत बार्डर से लगती है. सीमा पर लगातार चाइना घुसपैठ की कोशीश करता है.

उन्हों ने कहा कि वह जबसे अरूणांचल प्रदेश के राज्‍यपाल बने है वहां सीमा पर दौरे करते रहते हैं और जवानों से कहते हैं कि वो देश की रक्षा के लिए आगे आए हैं ऐसे में अगर चाइना एक इंच भी हमारी सीमा में अंदर आने की कोशीश करता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब देते हुए हमें दो गज चीन की सीमा में अंदर जाना होगा.

बता दें कि आईटीबीपी की ओर से गृह मंत्रालय को भेजी गयी रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि पिछले 17 दिनों में चाइना ने अरूणाचल और लद्दाख सीमा पर 21 से अधिक बार घुसपैठ किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: