गुवाहाटी के फैंसी बाजार में 3 दिवसीय होली टोली सेलिब्रेशन

गुवाहाटी

रंगबिरंगी होली के इस पावन अवसर पर गुवाहाटी शहर भी रंगों में सराबोर हो चुका है। गुवाहाटी के अत्यंत व्यस्त इलाके फैंसी बाजार में हर साल की तरह इस बार भी फ्रेंड्स क्लब की ओर से होली के अवसर पर मंगलवार से 3 दिवसीय विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। ‘होली टोली’ का आयोजन पिछले 30 साल से होता आया है। फ्रेंड्स क्लब के इस आयोजन के पीछे समाज से भेदभाव मिटाने के एक महान उद्देश्य छिपा हुआ है। हर तबके के लोग यहाँ आकर होली में एकाकार हो जाए इसी उद्देश्य के साथ ‘होली टोली’ का आयोजन किया जाता है।

Holi-toli-C

इस मौके पर कल शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें सरस्वती डांस ग्रुप समेत अन्य कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।

फ्रेंड्स क्लब द्वारा आयोजित ‘होली टोली’ कार्यक्रम में इस बार भी राजस्थान से कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। आज शाम ये कलाकार भवई नृत्य, घुमड़ नृत्य आदि से दर्शकों का दिल जीतने को तैयार है।

3 दिवसीय कार्यक्रम के अंतिम दिन गुरुवार को DJ की धुन पर Rain dance का आयोजन होगा। होली के मौके पर फ्रेंड्स क्लब के आयोजन का रेन डांस पिछले 15 साल से महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है। इसमें हजारों की संख्या में लोग हिस्सा लेते है और जमकर होली का आनंद लेते है।

Holi-toli--d

                                                                                               photos:  Vivek Sangneria 

अग्रवाल सभा के तत्वाधान में भी एक सार्वजनिक रूप से होली का एक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया l कार्यक्रम में जोधपुर से आये हुए कलाकारों ने नृत्य एवं गीत का कार्यक्रम पेश किया l रासी चौधरी ने मटका नृत्य पेश करके सबको मंत्रमुग्ध कर दिया l

इस बार चूँकि विधानसभा चुनाव भी है इसे ध्यान में रखते हुए फ्रेंड्स क्लब ने पोस्टरिंग आदि के जरिए चुनाव प्रचार की भी योजना बनाई है ताकि एक अच्छी सरकार चुनने के प्रति लोगों को जागरूक बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: