अरुणाचल प्रदेश में रेप के 2 आरोपियों को भीड़ ने पीट कर मार डाला

तेजू  ( अरुणाचल प्रदेश ) 

अरुणाचल प्रदेश के लोहित जिला मुख्यालय तेजू शहर में आज एक दिल दहला देने वाला घटना पेश आया जब उग्र भीड़ रेप और हत्या  के दो आरोपियों को थाने से बाहार निकाल कर शहर के बीच चौराहे पर पीट पीट कर मार डाला.

कल पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफतार किया था. इन दोनों आरोपियों पर एक 5 वर्षीय बच्ची के साथ रेप  करने और फिर उस की हत्या करने का आरोप था. गिरफ्तारी के बाद दोनों आरोपियों ने अपन आरोप भी स्वीकार कर लिया था.

आज सुबह स्थानीय लोगों की भीड़ थाने के समक्ष इकठ्ठी हो गयी और फिर दोनों आरोपियों को थाना से  खींच कर बाहर ले गयी और फिर जो हुआ उस ने दिल दहला कर रख दिया. भीड़ ने उन दोनों आरोपियों को खदेड़ते हुए शहर के चौराहे तक ले गयी और फिर उन  दोनों आरोपियों को पीट पीट कर मौत के घाट उतार दिया.

दरअसल  जिले के वाक्रो सर्किल के  नाम्गो गावं  की रहने वाली पांच साल की एक बच्ची पिछले 12 फरवरी से लापता थी. पुलिस में उस की लापता होने की सुचना भी दी गयी थी. कल पास के एक चाय बगान के पास  से बच्ची का शव बरामद हुआ था. शव देखने से लग रहा था कि पहले उस के साथ दुष्कर्म किया गया था फिर उस की हत्या कर दी गयी थी.

मामले की छान बीन करते हुए पुलिस ने संजय सोबोर और जगदीश लोहार  नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया था जिन्हों ने अपना अपराध भी कबूल कर लिया था. संजय सोबोर ने कथित रूप से रेप  किया था और उसके बाद बच्चे को मार डाला, इस के इस घिनौने अपराध में जगदीश लोहर  उस की मदद किया था.

राज्य के डीजीपी ने घटना  ने बताया की दोनों आरोपी  4 दिन के पुलिस रेमंड पर थे. करीं 11:30 बजे सैकड़ों  लोगों की भीड़ थाने के सामने इकठ्ठा हो गयी. फिर अचानक थाने पर धावा बोल दिया. भीड़ ने दोनों आरोपियों को थाने से बाहर निकाल कर पीट पीट कर मार  डाला और फिर अधमरे हालत में उन्हें  घसीट कर  चौराहे तक ले गए.

फिलहाल पूरे शहर में तनाव का माहौल है. शहर में धारा 144 लगा दिया गया है. समाचार लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: