10 रुपए में मंत्री कुंवर विजय शाह के साथ लें सेल्फी

भोपाल

पूर्व आदिवासी राजा और मध्य प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर विजय शाह अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे उनके साथ 10 रुपए में सेल्फी ले लें। शाह इन रुपयों को सामाजिक कार्यों में खर्च करेंगे। शाह को यह आइडिया ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से मिला है। शाह ने कहा है कि उन्हें हाल ही में पता चला है कि एलिजाबेथ द्वितीय की बेटी राजकुमारी ऐन के साथ फोटो लेने और उनसे हाथ मिलाने वालों से कुछ रकम ली जाती है। इस पैसे को ब्रिटेन में सामाजिक कार्यों पर खर्च किया जाता है।

मंत्री ने अपने एक बयान में कहा कि उनके ध्यान में यह बात लाई गई थी कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की बेटी प्रिंसेस एनी के साथ फोटो खिंचवाने और उनसे हाथ मिलाने वालों से निर्धारित राशि ली जाती है। इस एकत्र राशि को ब्रिटेन में सामाजिक कार्यों पर खर्च किया जाता है। इसलिए, प्रदेश में मकराई क्षेत्र के पूर्व आदिवासी शासक परिवार से ताल्लुक रखने वाले शाह ने अपने विधानसभा क्षेत्र हरसूद के लोगों के लिये यह पेशकश की है।

इससे अर्जित धन से उनके विधानसभा क्षेत्र में आगामी वर्ष अप्रैल माह में खोले जाने वाले आदिवासी वृद्धाश्रम में उपयोग की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस हेतु अन्य स्त्रोतों से भी राशि एकत्र की जा रही है। हालांकि बयान में शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि यह पेशकश सभी पर अनिवार्य नहीं होगी। यदि कोई व्यक्ति यह राशि नहीं दे सकता है, तो भी उनको सेल्फी लेने की मनाही नहीं होगी।

शाह ने यह भी स्पष्ट किया कि उनके साथ सेल्फी लेने पर 10 रुपए देने की जो बात कही गई है, वह उनके विधानसभा क्षेत्र खंडवा जिले के हरसूद के लोगों के साथ विचार विमर्श कर केवल उनके विधानसभा क्षेत्र पर लागू किए जाने का विचार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: